PC: TV9 Bharatvarsh

शादी के बाद अपने साथी के साथ ट्रिप पर निकलना एक विशेष अनुभव है। हालाँकि, लोग अक्सर ऐसी हनीमून ट्रिप के दौरान गलतियाँ करते हैं जो संभावित रूप से पूरे अनुभव को ख़राब कर सकती हैं। यदि आप अपने साथी के साथ अपनी पहली यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि आपके खास पल ख़राब न हों, और आप और आपके साथी दोनों एक यादगार समय बिताएं।

वैसे तो कोई भी अपने पार्टनर के साथ जब पहली बार ट्रिप पर जाता है तो पहले से ही पूरी तैयारी कर लेता है, लेकिन इसमें बहुत सारी ऐसी चीजें होती हैं जो प्लान के नहीं बल्कि उस मोमेंट के हिसाब से चलती हैं. इसलिए ट्रैवलिंग के दौरान या फिर डेस्टिनेशन पर पहुंचने पर कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए.

बहुत ज्यादा सेल्फी लेने से बचें:
हर चीज को कैमरे में कैद करने के जमाने में सेल्फी का क्रेज काफी है। हालाँकि, अगर आपको ढेर सारी तस्वीरें या सेल्फी लेने की आदत है, तो खुद पर लगाम लगाने की कोशिश करें। अत्यधिक फोटो सेशन आपके साथी के साथ बिताए गए क्वालिटी टाइम को प्रभावित कर सकता है।

PC: TV9 Bharatvarsh

हेल्थ प्रॉब्लम में न हो पैनिक:

यात्रा के दौरान मोशन सिकनेस या हेल्थ प्रॉब्लम्स आपकी ट्रिप के एक्सपीरियंस को खराब कर सकती है। स्वास्थ्य संबंधी किसी भी असुविधा से बचने के लिए नींबू, बुनियादी दवाएं जैसी आवश्यक वस्तुएं अपने साथ रखें और अपने आहार का ध्यान रखें।

छोटी-छोटी बातों पर पैनिक न हो:
योजनाएँ हमेशा अपेक्षा के अनुरूप नहीं हो सकतीं। यह आवश्यक है कि छोटी-छोटी बातों पर घबराएं नहीं और इसके बजाय, अपने साथी के साथ सहजता से नई योजनाएं बनाने का आनंद लें।

PC: ABP News

पार्टनर के पसंद और नापसंद का ध्यान रखना
लोकेशन के बारे में तो पार्टनर से बात करे ही, इसके साथ ही ठहरने से लेकर खाने और शॉपिंग तक के बारे में अपने पार्टनर की पसंद और नापसंद का खास ख्याल रखें

शांत स्थान चुनें:
भीड़-भाड़ वाली जगहों के बजाय ऐसी जगहें चुनें जो शांति प्रदान करती हों, खासकर यदि यह आपकी एक साथ पहली यात्रा हो।

Related News