वर्तमान समय में आपने देखा होगा कि डेस्टिनेशन वेडिंग का काफी ट्रेंड चल रहा है इसमें लोग अपनी पसंद की जगह पर जाकर शादी करना पसंद करते हैं। यदि आप भी सर्दियों के मौसम में बीच वेडिंग डेस्टिनेशन का प्लान कर रहे हैं और जगह को लेकर कन्फ्यूजन में है तो आइए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताता है बीच वेडिंग के लिए कुछ ऐसी जगह जो बीच वेडिंग के लिए एकदम परफेक्ट मानी जाती है आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -


* अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स का करें प्लान :

यदि आप भी इस सर्दियों के मौसम में बीच वेडिंग डेस्टिनेशन का प्लान कर रहे हैं। तो इसके लिए आप अंडमान एंड निकोबार में शादी करने का प्लान कर सकते हैं यह जगह हनीमून मनाने के लिए काफी पसंदीदा जगह में से एक है। यहां समुद्र के किनारे पर लगे पाम के पेड़ और सुहावना मौसम यहां पर आपकी शादी को यादगार बना देगा।


* गोवा भी है अच्छी जगह :

गोवा के बारे में तो हम सभी अच्छी तरह जानते हैं गोवा एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। जहां पर आप बीच वेडिंग का प्लान कर सकते हैं और इसके लिए यह जगह एकदम परफेक्ट भी है। गोवा में आप वेडिंग प्लानर के जरिए भी अपनी शादी प्लान करवा सकते हैं और अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं।


* पुडुचेरी का करे प्लान :

बीच वेडिंग के लिए आप भी पुडुचेरी का प्लान कर सकते हैं। यहां पर ऑरोविले बीच एक बहुत ही प्रसिद्ध बीच है। आप बीच वेडिंग के लिए इस जगह का भी चयन कर सकते हैं यहां पर समुंदर किनारे के सुंदर नजारे आपकी शादी की खूबसूरती को बढ़ा देंगे और आपके पलों को यादगार बना देंगे।


* केरल भी है खूबसूरत जगह :

आप बीच वेडिंग के लिए केरल का भी चयन कर सकते हैं इसके लिए आप केरल के एलेप्पी या कोवलम को भी चुन सकते है। समुंदर के किनारे आम के पेड़ और शांत बैकवॉटर आपकी शादी को और भी सुंदर बना देंगे।

Related News