इंटरनेट डेस्क। आज के समय में ज्यादातर लोग अपने शरीर को फिट रखने और वेट लॉस करने के लिए कई तरह की डाइट प्लान फॉलो करते हैं जिसमें उन्हें सादा सिंपल खाना और उबला हुआ खाना खाना पड़ता है। लेकिन रोज-रोज इस तरह का खाना खाकर आप भी बोर हो गए हो तो आप कभी-कभी बाहर का खाना भी खा सकते हैं। अगर आप भी बाहर मिलने वाले जंक फूड के शौकीन हैं तो आप अपनी डाइट से अपने इस चीट डे को स्पेशल बना सकते हैं इसके लिए आप दिल्ली की इन 5 जगहों पर जाएं और यहां पर मिलने वाले टेस्टी जंक फूड का सेवन करें। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

1. दिल्ली में फेमस डोलमा आंटी के मोमोज़ :

डोलमा आंटी के मोमोज पूरी दिल्ली में फेमस है। डोलमा आंटी के पास रोजाना सैकड़ों लोग मोमोज खाने के लिए आते हैं। दिल्ली के लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में अगर आप किसी से भी पूछेंगे की डोलमा आंटी के मोमोज़ कहां मिलते हैं, तो यहां कोई भी आपको इसकी जानकारी दे देगा।

2. चाचे दी हट्टी, कमला नगर :

अगर आप भी छोले भटूरे खाने के शौकीन हैं तो आप इस जगह पर जा सकते हैं। दिल्ली को छोले भटूरे जैसी फूड आइटम के लिए बहुत पसंद किया जाता है। दिल्ली में छोले भटूरे की आपको कई दुकानें मिल जाएगी। लेकिन कमला नगर मार्केट में मौजूद चाचे दी हट्टी नाम की दुकान के छोले भटूरे जरूर ट्राई करें। लोग इस दुकान पर मिलने वाले टेस्टी छोला वोटरों का स्वाद लेने के लिए कई घंटे तक लाइन में लगे रहते हैं।

* दिल्ली में स्थित परांठे वाली गली :

अगर बात दिल्ली के जंक फूड की आए तो दिल्ली में स्थित चांदनी चौक के परांठे वाली गली को कैसे भूला जा सकता है। दिल्ली की इस फेमस गली में आपको आलू के साथ प्राणों के कई किस्में में मिल जाएगी। दिल्ली घूमने आने वाले यात्री इस गली में जरूर आते हैं क्योंकि यह जगह बहुत समय से पराठे के लिए फेमस है।

* दिल्ली के नटराज के फेमस दही भल्ले :

दिल्ली में स्थित चांदनी चौक जो स्ट्रीट फूड और जंग फूड के लिए जाना जाता है यहां पर आप नटराज के दही भल्ले जरूर ट्राई करें। कई लोग यहां के दही भल्ले टेस्ट करने के लिए दूर-दूर से आते हैं। सालो पुरानी इस दुकान की गैर फेमस डिश टेस्ट करने के लिए आप भी एक बार यहां जरूर आए।

Related News