क्या आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन करने के लिए घर से बाहर जाना चाहते हैं, लेकिन बजट के कारण आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, तो आज हम आपको ऐसे देश के बारे में बताएंगे जो आपको कुछ हजार रूपए को लाखों बना सकते हैं, लेकिन आप विश्वास करें या न करें,वियतनाम, पर्यटन के क्षेत्र में एक रत्न, एक ऐसे गंतव्य के रूप में सामने आता है। वियतनाम की प्राकृतिक सुंदरता हर साल लाखों पर्यटकों को आकर्षित करती है, जो इसे अन्वेषण के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है।

Google

दक्षिण पूर्व एशिया में एक शीर्ष गंतव्य के रूप में तेजी से उभर रहा वियतनाम विविध परिदृश्यों, प्राचीन समुद्र तटों, सुरम्य पहाड़ियों और जीवंत शहरों का मिश्रण प्रदान करता है। मार्च से जून तक, वियतनाम ने सबसे अधिक खोजे गए गंतव्यों में सातवां स्थान हासिल किया, और शीर्ष 20 में एकमात्र दक्षिण पूर्व एशियाई देश के रूप में खड़ा हुआ।

Google

वियतनाम की यात्रा पर विचार करने वालों के लिए, यहां दिलचस्प हिस्सा है - आप केवल कुछ हज़ार रुपये के साथ लाखों रुपयों का आनंद ले सकते हैं। वियतनाम में भारतीय रुपये की विनिमय दर 291 वियतनामी डोंग है। व्यावहारिक रूप से, एक हजार भारतीय रुपये का मतलब 2,91,000 वियतनामी डोंग होता है, जो आपको न्यूनतम खर्च के साथ लाखों रूपए का आनंद दे सकता हैं।

Google

जब आप वियतनाम में हों, तो राजधानी हनोई का भ्रमण करना सुनिश्चित करें और प्रतिष्ठित हा लॉन्ग बे की एक दिन की यात्रा करें, जो यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है और अपनी अनूठी चूना पत्थर संरचनाओं के लिए प्रसिद्ध है। आप न केवल प्राकृतिक आश्चर्यों को देखकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं, बल्कि आप समुद्र तट पर आराम भी कर सकते हैं, बाई चाय हाई सबसे लोकप्रिय समुद्र तटों में से एक है जो कई पर्यटकों को आकर्षित करता है।

Related News