pc: tv9hindi

क्रिसमस का त्यौहार आने ही वाला है। दुनिया भर में क्रिसमस सोमवार, 25 दिसंबर को मनाया जाता है। क्रिसमस आने से पहले, बाज़ार विभिन्न सांता क्लॉज़-थीम वाली वस्तुओं और सजावट से सज जाते हैं। विशेष रूप से बच्चे क्रिसमस और सांता के आगमन का बेसब्री से इंतजार करते हैं, जिनके बारे में माना जाता है कि वे उनके लिए ढेरों उपहार लाते हैं।

क्या आपने कभी सोचा है कि सांता क्लॉज़ कहाँ रहते हैं? जी हाँ, सचमुच, सांता क्लॉज़ असली हैं, और वह फ़िनलैंड के रोवनेमी गाँव में रहते हैं। आइए सांता के आकर्षक गांव का आनंददायक भ्रमण करें।

सांता क्लॉज़ का गाँव कहाँ है?

सांता क्लॉज़ विलेज रोवानिएमी में स्थित है। प्राचीन किंवदंतियों के अनुसार, सांता क्लॉज़ का जन्म वर्ष 270 ईस्वी में फिनलैंड के रोवानिएमी में हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि सांता का निवास पूरे साल बर्फ से ढका रहता है। सांता के गाँव में, कई लकड़ी की कुटियाएँ हैं, और यहीं पर सांता पूरा साल बच्चों के लिए उपहार तैयार करने में बिताते है। हर साल, दुनिया भर से लोग सांता से व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए सांता क्लॉज़ विलेज आते हैं।

रोवानिएमी में समारोह:

रोवानिएमी अपने आधिकारिक कार्यालय में सांता क्लॉज़ की मेजबानी करता है। यहां सांता को बच्चों के लिए उपहार पैक करते हुए देखा जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि सांता क्लॉज़ के लिए एक आधिकारिक वेबसाइट है और रोवानिएमी में क्रिसमस का जश्न 23 दिसंबर को शुरू होता है। यहां सांता इज ऑन हिज वे नाम के इवेंट से क्रिसमस की शुरूआत होता है. इसी दिनसांता क्लॉज अपनी स्लेज के जरिए लोगों से मिलने निकल पड़ते हैं.

सांता के गाँव तक कैसे पहुँचें:

सांता क्लॉज़ विलेज जाने के लिए आपको सबसे पहले रोवानिएमी शहर पहुंचना होगा। आप हेलसिंकी से उड़ान ले सकते हैं और वहां से सांता एक्सप्रेस आपको लैपलैंड ले जाएगी। लैपलैंड से, आप सांता क्लॉज़ विलेज तक पहुँचने के लिए आसानी से ट्रेन पा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News