अप्रैल शुरु होते ही देश के उत्तरी भाग में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरु हो जाता हैं, ऐसे में इसी महीने में बच्चों की परीक्षाएं भी खत्म हो जाती हैं और वो घर में रहकर बोर हो जाते हैं, उनकी खुशी के लिए पेरेंट्स या वो अपने दोस्तो के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं, लेकिन घूमने के लिए सही जगह चुनना बहुत ही जरूरी हैं, ऐसे में अगर आप भी घूमने के लिए सही जगहें की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश की उन जगहों के बारे मे बताएंगे जहां घूमने जा सकते हैं, आइए जानते है इन जगहों के बारे में

Google

मुनस्यारी (उत्तराखंड):

मई की छुट्टी के लिए, मुनस्यारी एक छिपा हुआ रत्न हैं, 2,000 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर स्थित, मुनस्यारी अपनी सुरम्य घाटियों से प्रकृति प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर देता है। जो आगंतुकों को पंचाचूली छोटी, बिर्थी फॉल्स, माहेश्वरी कुंड और बेतुली धार जैसे आकर्षणों को देखने के लिए आमंत्रित करता है।

Google

तोश (हिमाचल प्रदेश):

हिमाचल प्रदेश का तोश, एक कम-ज्ञात गंतव्य, एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है। बर्फ से ढकी चोटियों और हरे-भरे जंगलों के बीच बसा तोश अपनी शांत झीलों और गिरते झरनों से मन मोह लेता है।

Google

गंगटोक (सिक्किम):

उत्तर-पूर्व भारत की यात्रा पर निकलने से मनमोहक परिदृश्यों का खजाना सामने आता है, और गंगटोक विशेष रूप से मई में अवश्य जाने योग्य गंतव्य के रूप में सामने आता है। हिमालय की तलहटी में बसा गंगटोक अपने प्राकृतिक सौंदर्य से पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देता है।

Related News