मानसून का मौसम चिलचिलाती गर्मी, तेज धूप से राहत प्रदान करता हैं, इस मौसम में लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं नई नई जगहों पर घूमने जाते हैं, लेकिन क्या आपको पता हैं कि देश में ऐसी जगहें भी हैं, जहां बारीश के दिनों में जाने से आपका पैसा और समय दोनों बर्बाद हो सकते हैं, आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में-

Google

उत्तराखंड: उत्तराखंड मानसून के दौरान जोखिम भरा हो जाता है। यह बाढ़, भूस्खलन और यहां तक ​​कि बादल फटने का खतरा भी पैदा करता है।

चेरापूंजी: मानसून के दौरान चेरापूंजी की यात्रा करना अत्यधिक उच्च आर्द्रता और तीव्र वर्षा के कारण खतरनाक हो सकता है, जो यात्रा योजनाओं को बाधित कर सकता है।

Google

ओडिशा: यह क्षेत्र मानसून के मौसम में बाढ़ की चपेट में आ जाता है, अक्सर भारी बारिश के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित हो जाती है। यात्रियों को असुविधा या परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Google

दार्जिलिंग: भारी बारिश के कारण यहां भूस्खलन का खतरा बढ़ जाता है। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मानसून के दौरान यहां आने से बचना चाहिए।

अंबोली: महाराष्ट्र के अंबोली में जुलाई और अगस्त के दौरान सबसे अधिक बारिश होती है। खड़ी घाटियों और घने जंगलों का संयोजन इसे भूस्खलन और सड़क अवरोधों के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है।

Related News