इंटरनेट डेस्क। अगर आपका गर्मी के मौसम में अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने का प्लान है तो आप इंडिया के स्कॉटलैंड नाम से मशहूर कूर्ग की यात्रा कर सकते हैं, कर्नाटक में स्थित ये हिल स्टेशन न्यू मैरिड कपल्स के लिए स्वर्ग के समान है। समुद्र तल से 1525 मीटर की ऊंचाई पर स्थित ये हिल स्टेशन अपने चाय, काफी, घने जंगलों, खूबसूरत वादियों और रोमांटिक मौसम के लिए विश्व प्रसिद्ध है। अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के कारण ये हिल स्टेशन दुनिया भर से हनीमूनर्स को अपनी तरफ अट्रेक्ट करता है। आप यहां पर अपने लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक टाइम स्पेंड करने के साथ साथ हाईकिंग, क्रास कंट्री और ट्रेल लाइफ जैसी एक्साईटेड एक्टिविटीज का भी मजा ले सकते हैं।

पार्टनर के साथ इन पर्यटक स्थलों पर भी कर सकते हैं भ्रमण
हनीमून ट्रिप के दौरान आपको कुर्ग में बहुत से खूबसूरत पर्यटक स्थलों पर घूमने का मौका मिलेगा। यहां पर एबी फॉल्स, तालकौवरी, नामड्रोलिंग मठ, ताडियनडामोल पीक, इरुप्पु वाटर फॉल्स और होननामना केर झील पर आपको पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

इन गतिविधियों का मजा लेने का मिलेगा मौका
इस हनीमून टूर के दौरान आप कुर्ग में रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग और हाईकिंग जैसी गतिविधियों का मजा ले सकते हैं। लाइफ पार्टनर के साथ हनीमून को यादगार बनाने के लिए आपको 4-7 दिनों का समय निकालकर आना होगा। कुर्ग की सुरम्य वादियां आपका और आपके पार्टनर का दिल जीत लेगी। आपको आप ही इस खूबसूरत हिल स्टेशन पर घूमने के लिए अपने पार्टनर के साथ मिलकर प्लान बना लेना चाहिए।

PC: navbharattimes

Related News