क्या आप लंबे समय से अपने परिवार, दोस्तो और पार्टनर के साथ विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन बजट के कारण आपका यह सपना पूरा नहीं हो रहा हैं, तो चिंता कि कोई बात नहीं क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि आप कम बजट में कैसे देश में ही विदेश जैसा मजा ले सकते हैं, आइए जानते है इन जगहों के बारे में-

Google

ओरछा, मध्य प्रदेश:

मध्य प्रदेश के मध्य में स्थित, ओरछा एक आकर्षक गंतव्य है जो शांति और बौद्ध संस्कृति की झलक प्रदान करता है। रास्ते में पांडव गुफा देखने का मौका न चूकें।

Google

गोकर्ण, कर्नाटक:

समुद्र तट प्रेमियों के लिए जो भीड़ से एक शांत छुट्टी चाहते हैं, उन्हें कर्नाटक का गोकर्ण आकर्षित करता है। हालाँकि दर्शनीय स्थलों की यात्रा के विकल्प सीमित हो सकते हैं, लेकिन इस तटीय रत्न की सुंदरता इसकी भरपाई से कहीं अधिक है।

मुक्तेश्वर, उत्तराखंड:

यदि आप दिल्ली के पास रहते हैं, तो उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सुखद सप्ताहांत अवकाश प्रदान करते हैं। मुक्तेश्वर, विशेष रूप से, प्राकृतिक सुंदरता का खजाना है, जिसमें बर्फ से ढके पहाड़ और नीला आसमान है।

Google

ऊटी, तमिलनाडु:

"हिल स्टेशनों की रानी" के रूप में प्रसिद्ध, तमिलनाडु में ऊटी अपनी हरी-भरी हरियाली और सुखद जलवायु से पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देता है। हालांकि यह भीड़ को आकर्षित कर सकता है, इस सुरम्य गंतव्य का आकर्षण निर्विवाद है।

Related News