ट्रैवलिंग, एडवेंचर और धार्मिक यात्रा एक साथ करना चाहते हैं, तो इसके लिए ऋषिकेश की ट्रिप करना बेस्ट रहेगा. खूबसूरत पहाड़ और बहती हुई गंगा के किनारे बसे हुए ऋषिकेश में घूमना और एडवेंचर करना बेस्ट माना जाता है लोग यहां ये सभी एक्टिविटी करते हैं। लेकिन क्या आप जानते है की आप यहां घूमने के अलावा टेस्टी फूड्स का भी मजा ले सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की आप ऋषिकेश में किस जगह पर कौनसे टैस्टी फूड्स का मजा ले सकते है। आइए जानते है विस्तार से -

* रमाना ऑर्गेनिक कैफे :

ये ऋषिकेश के चर्चित कैफे में से एक है और यहां ऑर्गेनिक चीजें सर्व की जाती हैं. दिलचस्प बात है कि ये एक बोर्डिंग स्कूल भी है. इस कैफे की लोकेशन लक्ष्मण झूले के पास है और आप यहां से इसका खूबसूरत नजारा देख सकते हैं।

* पप्पू लस्सी :

वैसे ऋषिकेशमें भी कई स्ट्रीट फूड फेमस है, जिनमें से एक यहां की लस्सी भी है. इधर आप पप्पू लस्सी वाले के यहां ठंडी-ठंडी लस्सी का लुत्फ उठा सकते हैं. पप्पू लस्सी को लेकर लोग यहां दोबारा इस टेस्ट करने आते हैं।

* द सीटींग एलिफेंट :

ऋषिकेश को धार्मिक नगरी भी कहा जाता है और यहां अधिकतर रेस्टोरेंट में शाकाहारी खाना ही मिलता है. आप इधर मौजूद द सीटिंग एलीफेंट में नॉर्थ इंडियन फूड का मजा ले सकते हैं. इस जगह का सीटिंग अरेंजमेंट बहुत शानदार है और यहां से बहती हुई गंगा नदी भी दिखती है।

* आयुरपाक :

अगर आप ऋषिकेश में जाकर घरेलू खाने का टेस्ट लेना चाहते हैं, तो ये जगह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है. लक्ष्मण झूले के पास मौजूद इस रेस्टोरेंट का फूड बहुत ही लाजवाब होता है।

Related News