दोस्तो इस समय पूरा देश भीषण गर्मी से परेशान हैं, खासकर उत्तर भारत में जहां के कई इलाकों में जहां पारा 50 डिग्री सेल्सियस हो रहा हैं, ऐसे में अगर आप किसी ऐसी जगह जाना चाहते है जहां आपको ठंड महसूस हो और आप एंडवेंचर के शौकिन हैं तो आपको इन जगहों पर जाएं, आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में

Google

राफ्टिंग

राफ्टिंग गर्मियों के मौसम के लिए एक रोमांचकारी साहसिक कार्य है। भारत में, ऋषिकेश राफ्टिंग के शौकीनों के लिए एक प्रमुख गंतव्य है। यह गतिविधि उन लोगों के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है जो नौका विहार का आनंद लेते हैं।

साइकिल चलाना

जो लोग साइकिल चलाना पसंद करते हैं, उनके लिए गर्मियों का मौसम पहाड़ी इलाकों और सुंदर मार्गों का पता लगाने के लिए आदर्श समय है। साहसिक प्रेमी अक्सर पहाड़ी क्षेत्रों के चुनौतीपूर्ण परिदृश्यों के माध्यम से साइकिल चलाना पसंद करते हैं।

Google

पैराग्लाइडिंग

पैराग्लाइडिंग के साथ उड़ान भरने के रोमांच का अनुभव करें, कई लोगों के लिए एक सपना सच होता है। हिमाचल प्रदेश में बीर बिलिंग दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची पैराग्लाइडिंग साइट और एशिया की शीर्ष साइट है।

Google

कैंपिंग

कैंपिंग उन लोगों के लिए एकदम सही है जो गहरे रोमांच की चाह रखते हैं। कुछ लोग माउंट एवरेस्ट जैसी ऊंची चोटियों पर कैंपिंग करने का सपना देख सकते हैं, अब कई सुलभ कैंपिंग स्पॉट हैं जो रोमांच पसंद करने वालों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

Related News