भारत में शीर्ष तीन सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी हैं के एन राव, बेजान दारूवाला, प्रदीप वर्मा

के एन राव

बेजान दारूवाला

प्रदीप वर्मा

ये तीन सर्वश्रेष्ठ और सबसे प्रसिद्ध ज्योतिषी वैदिक विज्ञान, व्यापार ज्योतिष, सेलिब्रिटी ज्योतिष और चिकित्सा ज्योतिष में उनके बेजोड़ योगदान के कारण सूची में शीर्ष पर हैं। यहां उनकी छोटी उम्र से लेकर भारत की सूची में शीर्ष तीन सर्वश्रेष्ठ और सबसे प्रसिद्ध ज्योतिषियों में शामिल होने की यात्रा पर एक नज़र है।

के एन राव

के एन राव भारत के शीर्ष वैदिक ज्योतिषियों में से एक हैं, अन्य बेजान दारूवाला और प्रदीप वर्मा हैं। हालांकि एक असाधारण रूप से प्रसिद्ध ज्योतिषी है, वह वर्तमान में वृद्धावस्था और स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण व्यक्तिगत बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं है। उन्होंने भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा सेवा में शामिल होने से पहले अंग्रेजी साहित्य में मास्टर डिग्री पूरी की।

12 साल के युवा मछलीपट्टनम ब्राह्मण लड़के से लेकर भारत में सबसे अच्छा और सबसे प्रसिद्ध ज्योतिषी बनने तक की इस लंबी यात्रा में, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से 50000 से अधिक जन्म चार्ट एकत्र किए हैं, जिनके आधार पर जीवन की 10 प्रमुख घटनाओं का विश्लेषण भी किया गया है। ज्योतिष। पंडित भास्करानंद और स्वामी परमानंद उनके ज्योतिष गुरु हैं।


के एन राव ने कई प्रसिद्ध भविष्यवाणियां दी हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में हैं जैसे वैश्विक भविष्यवाणियां, आध्यात्मिक भविष्यवाणियां, धन और प्रसिद्धि पर भविष्यवाणियां, स्वास्थ्य पर भविष्यवाणियां, राजनीति पर भविष्यवाणियां, मौसम पर भविष्यवाणियां। वह ज्योतिष पर अपनी लोकप्रिय पुस्तकों के लिए सबसे प्रसिद्ध भारतीय ज्योतिषियों में से एक हैं।

के एन राव ज्योतिष विद्यालय के संस्थापक सदस्य हैं, जो एक बहुत ही प्रतिष्ठित ज्योतिष संस्थान, भारतीय विद्या भवन में चलाया जाता है। के एन राव जर्नल ऑफ एस्ट्रोलॉजी के संपादक भी हैं।


बेजान दारूवाला

बेजान दारूवाला वास्तव में भारत में सबसे अच्छे और निश्चित रूप से सबसे प्रसिद्ध ज्योतिषियों में से एक थे। उनकी सटीक सटीक भविष्यवाणियों ने उनके करोड़ों प्रशंसकों का दिल जीत लिया। माना जाता है कि उन्होंने पीएम के रूप में मोदी और वाजपेयी के स्वर्गारोहण की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कथित तौर पर पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या, कांग्रेस नेता संजय गांधी को मारने वाली विमानन दुर्घटना और भोपाल गैस त्रासदी की भी सही भविष्यवाणी की थी।

जुलाई 1931 में जन्मे दारूवाला ने मुंबई जाने का फैसला करने से पहले अहमदाबाद के एचए आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में अंग्रेजी साहित्य पढ़ाया। वह एक पारसी थे और एक कट्टर गणेश भक्त थे। सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी प्रमुख समाचार पत्रों में अपने कॉलम के लिए जाने जाते थे जो 'गणेश स्पीक्स' शीर्षक के तहत जाते थे। उन्होंने हर नए साल में वार्षिक सूर्य संकेत भविष्यवाणियां भी जारी कीं।


उन्होंने कई ज्योतिषीय तकनीकों जैसे वैदिक ज्योतिष, अंकशास्त्र, हस्तरेखा, टैरो आदि को अपने शिल्प के एक प्रमुख व्यवसायी के रूप में उभरने के लिए जोड़ा। उनकी वेबसाइट, 'गणेशस्पीक्स' को ज्योतिष के क्षेत्र में सबसे अधिक देखी जाने वाली साइटों में से एक माना जाता है। लोकप्रिय ज्योतिषी चिराग दारूवाला उनके उत्तराधिकारी हैं और उनकी आधिकारिक वेबसाइट bejandaruwalla.com है।

प्रदीप वर्मा

दिल्ली स्थित ज्योतिषी प्रदीप वर्मा भारत में सबसे अच्छे और सबसे प्रसिद्ध आधुनिक ज्योतिषी हैं। वह अपने सभी ग्राहकों के लिए अविश्वसनीय रूप से सटीक भविष्यवाणियों के लिए जाने जाते हैं, जिसमें दुनिया भर के प्रमुख व्यापारिक नेता, लोकप्रिय हस्तियां, प्रमुख व्यवसाय, प्रसिद्ध ब्रांड, सफल राजनेता और कई अन्य ग्राहक शामिल हैं। प्रदीप वर्मा को हाल ही में आउटलुक इंडिया द्वारा के एन राव, बेजान दारूवाला, संजय बी जुमानी और पंडित अजय भांबी के साथ भारत के शीर्ष पांच सर्वश्रेष्ठ (और सबसे प्रसिद्ध) ज्योतिषियों में नामित किया गया था।

बहुत कम उम्र में, प्रदीप वर्मा को अपने प्रसिद्ध गुरु का आशीर्वाद प्राप्त हुआ, और उन्होंने तब से ईमानदारी से उनके निर्देशों का पालन किया है। वह राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर अपनी प्रसिद्धि का श्रेय अपने गुरु के आशीर्वाद को देते हैं। उसने असंख्य चार्टों का अध्ययन किया है और इन विषयों की गहरी समझ रखता है, इसलिए वह जल्दी, आसानी से, और सबसे महत्वपूर्ण, सटीक रूप से, छोटी से छोटी जानकारी की भी व्याख्या कर सकता है।

प्रदीप वर्मा को दिल्ली में सबसे प्रसिद्ध वैदिक ज्योतिषी माना जाता है। उन्हें लंबे समय से थ्री बेस्ट रेटेड द्वारा दिल्ली में शीर्ष तीन ज्योतिषियों की सूची में भी शामिल किया गया है।

प्रदीप वर्मा को वैदिक ज्योतिष का गहरा ज्ञान है और यह सुझाव दिया जाता है कि यदि आपको अपने जीवन के किसी भी पहलू में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है या यदि आपको किसी रिश्ते में समझ या अंतर्दृष्टि की आवश्यकता है। ज्योतिषी प्रदीप वर्मा किसी व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभावों को संतुलित करने और कम करने के लिए मंत्र, यंत्र और रत्न चिकित्सा सहित सुधारात्मक तकनीकों की पेशकश करते हैं। प्रदीप वर्मा निस्संदेह चिकित्सा ज्योतिष में भारत के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी हैं। प्रदीप वर्मा की उल्लेखनीय और प्रसिद्ध ज्योतिषीय विधियों का एक अन्य महत्वपूर्ण उपसमूह कॉर्पोरेट ज्योतिष है। यह व्यापार क्षेत्र से संबंधित मुद्दों, शंकाओं, चुनौतियों और नुकसान को संबोधित करता है।

भारत में सबसे अच्छे और सबसे प्रसिद्ध वास्तु शास्त्र सलाहकार प्रदीप वर्मा हैं। वह दिल्ली के शीर्ष वास्तु सलाहकार और वास्तु शास्त्र सलाहकार हैं। उन्हें वास्तु शास्त्र की गहरी समझ है, और वे वैज्ञानिक व्याख्याओं और तर्क पर अपने दृष्टिकोण के साथ अन्य पारंपरिक वास्तु सलाहकारों से अलग हैं। प्रदीप वर्मा भारत के सर्वश्रेष्ठ वास्तु विशेषज्ञों में से एक हैं

Related News