आपने अब तक टूथपेस्ट का इस्तेमाल दांत चमकाने के लिए किया होगा। लेकिन आज हम आपको टूथपेस्ट के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। औ

* आपके शर्ट में चाहे इंक के निशान हो या लिपस्टिक के, इन सब को आप टूथपेस्ट से हटा सकते है।अच्छी मात्रा में आप सफ़ेद टूथपेस्ट इंक या लिपस्टिक के ऊपर डालें। उसे धो लें और तब तक इस तरीके को अपनाएं जब तक ये पूरी तरह से हट नहीं जाता।

* कई बार फोन का इस्तेमाल करते करते उस पर खरोंच के निशान आ जाते हैं जो इसकी चमक को कम कर देते हैं। थोड़ा सा टूथपेस्ट स्क्रीन पर लगाएं और उन स्क्रैच पर उसे रगड़ना शुरू करें। एक मुलायम कपड़े से स्क्रीन को साफ़ करें। खरोच के निशान अब उतने नहीं दिखाई देंगे जैसे पहले दिख रहे थे।

* किचन का काम करते करते अगर हाथों में अजीब महक आने लगी है और जा नहीं रही है तो ऐसे में जब हैंडवॉश से बात ना बन पा रही हो तब आप टूथपेस्ट का सहारा ले सकते हैं। थोड़ा सा टूथपेस्ट लें और अपने हाथों से आ रही किसी भी तरह की दुर्गंध को दूर करें।

* बच्चों को भले ही आप कितने ड्राइंग बुक और पेपर दे दें फिर भी आप उन्हें दीवारों पर कलाकारी करने से नहीं रोक सकते हैं। लेकिन अब दीवारों की इतनी चिंता भी मत करिए। आप सफ़ेद टूथपेस्ट उन निशानों पर लगाएं और उन्हें ब्रश से रगड़कर कपड़े से पोंछ दें।

Related News