आज आश्विन शुक्ल पक्ष की द्वितीया और मंगलवार है। द्वितीया तिथि आज का पूरा दिन पार कर देर रात 2.28 बजे तक रहेगी। आज नवरात्रि का दूसरा दिन है। बता दे की, आज मां दुर्गा के दूसरे रूप ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाएगी। आज सुबह 6.43 बजे तक ब्रह्म योग रहेगा, उसके बाद इंद्र योग होगा, जो अगली सुबह 5:4 बजे तक रहेगा।

मेष राशि

बता दे की, आज आप पूरे दिन तरोताजा महसूस करेंगे। आपकी ईमानदारी से लोग प्रेरित होंगे। महिलाओं को जल्द ही घर के कामों से राहत मिलेगी। आज आप दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। कई दिनों से अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। बच्चों को घर के किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। ऑफिस में आज काम का बोझ कम रहेगा। मां ब्रह्मचारिणी के सामने हाथ मिलाएं, बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

वृषभ

आज आप सोशल मीडिया के माध्यम से सामाजिक कार्यों में सहयोग करेंगे। शिक्षकों के सहयोग से विद्यार्थियों का कोई प्रोजेक्ट पूरा होगा। भाग्य आपको आर्थिक लाभ देगा। पूर्व में की गई मेहनत से आपको दोहरा लाभ मिलेगा। आज हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं, जिससे आपको अच्छा महसूस होगा। मां दुर्गा को इलायची का भोग लगाएं, जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि

बता दे की, आज आपके कोर्ट-कचहरी के मामले थोड़े पुराने हो सकते हैं, लेकिन समय रहते सब ठीक हो जाएगा। आज आप जो भी व्यवसाय शुरू करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज आपको किसी मित्र का सहयोग भी प्राप्त होगा। इंजीनियरिंग से जुड़े लोगों को जल्द ही उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। अगर आप कोई नया व्यवसाय करने की सोच रहे हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें, अच्छी राय मिलेगी। संतान का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मां ब्रह्मचारिणी के सामने कपूर जलाएं, परिवार के लोग आपकी बात से सहमत होंगे.

कैंसर

आपको किसी के मामलों में दखल देने से बचना चाहिए। यदि आप किसी बड़े प्रोजेक्ट में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो पहले आपको किसी समझदार व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है। शाम के समय आपका जीवनसाथी आपको कुछ अच्छा बनाकर खिलाएगा। विद्यार्थी आज अपने करियर की योजना बनाएंगे, बच्चों को उचित मार्गदर्शन की जरूरत है। मां दुर्गा को लौंग का भोग लगाएं, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

लियो

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज का दिन आपका अच्छा बीतेगा। आज आप जो भी काम शुरू करेंगे वह समय पर पूरा होगा। करियर से जुड़े नए मौके आपको मिलेंगे। नया व्यवसाय शुरू करने में बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। कॉमर्स के छात्र आज मार्केटिंग को समझने के लिए शिक्षकों की मदद लेंगे, जो आपके भविष्य में बहुत काम आएगा। ऑफिस के काम में चल रही परेशानियां आज खत्म होंगी, इसमें आपको अपने वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। मां ब्रह्मचारिणी को मिठाई का भोग लगाएं, सेहत अच्छी रहेगी। सुनहरा 8

कन्या

आपको आर्थिक लाभ भी होगा, धन के नए स्रोत प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। आपको अपने काम में परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। छोटे बच्चे आज बहुत प्रसन्न रहेंगे, वे अपने लिए कोई नया खेल खोजेंगे। मां दुर्गा की आरती करें, सेहत पहले से बेहतर रहेगी।

तुला

आपके लिए आज का दिन मिली-जुली प्रतिक्रिया वाला रहेगा। आज आप किसी दूर के भाई-बहन से फोन पर बात करेंगे, जिससे आपको अच्छा अहसास होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। महिलाएं आज ऑनलाइन कोई नई डिश सीखने की कोशिश करेंगी। पिता का सहयोग आपके साथ रहेगा। लेखकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है, उनके लेखन कार्य की काफी सराहना की जाएगी। साथ ही इस दिन आप एक नई रचना की भी शुरुआत करेंगे।

वृश्चिक

आज आपको मातृ पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। विदेश में व्यापार करने की योजना बनेगी। आप अपने सोशल मीडिया पर किसी से बात कर सकते हैं, जिससे आपको भविष्य में काफी फायदा होगा। आज बच्चे घर के कामों में मां की मदद करेंगे, जिससे मां उनसे खुश होगी। व्यायाम करने से मधुमेह से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। मां दुर्गा को नारियल चढ़ाएं, दिया गया धन वापस मिलेगा।

Related News