आज रात 10.25 बजे तक चतुर्थी तिथि रहेगी. बता दे की,आज रात 10.04 बजे तक सिद्धयोग रहेगा। जिसके साथ ही मृगशिरा नक्षत्र आज सुबह 7.33 बजे तक रहेगा, उसके बाद आर्द्रा नक्षत्र शुरू होगा. जिसके अलावा आज संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत है।

मेष राशि

बता दे की,आज आपका दिन सामान्य रहेगा। इस राशि के छात्र आज अपनी पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे। दोस्तों के साथ आज बाहर जाने का प्लान बनेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले से ज्यादा मजबूत होगा। आज शाम का समय बच्चों के साथ बीतेगा। साथ ही आज भाइयों के बीच प्रेम बढ़ेगा। अगर आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है। माता-पिता के आशीर्वाद से घर से बाहर जाने से सारे काम आसानी से हो जाएंगे।

मिथुन राशि

आज का दिन आपका अच्छा बीतेगा। किसी के साथ चल रहे विवाद में न पड़ें, इससे आपका समय बर्बाद होगा। जीवनसाथी कुछ जरूरी उपहार देगा और रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। आप शैक्षणिक कार्यों में रुचि लेंगे। आज आपको राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। घरेलू कामों को निपटाने में आप सफल रहेंगे। सूर्य देव को जल अर्पित करने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कैंसर

बता दे की,आज आपका दिन आपके जीवन में नए बदलाव लेकर आएगा। परिवार वालों का भरपूर प्यार मिलेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें। इस राशि के जो लोग किसी अन्य राज्य में व्यापार शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छा है। उन्हें परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप किसी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आज आपको किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से ई-मेल के माध्यम से नौकरी के प्रस्ताव मिलने की संभावना है।

लियो

आज शाम आप परिवार के साथ घर पर मूवी देखने का प्लान बनाएंगे। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा है, लाभ की संभावना है। इससे शाम के समय आपका मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में सहकर्मी आज आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। आपके दिमाग में पैसा कमाने के नए विचार आएंगे। आज आपको सरकारी अधिकारियों से लाभ मिलने की संभावना है। तिल के लड्डू बनाकर पानी में डालने से आपका रिश्ता मजबूत होगा।

कन्या

आज हो सके तो शाम से पहले काम पूरा कर लें। इस राशि के जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी शो में काम करने का ऑफर मिलेगा। व्यापार में नई योजनाओं को लागू करने के लिए आज का दिन शुभ है। आर्थिक स्थिति के कारण आज का दिन फायदेमंद रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। आप अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेंगे। आज आप कोई महत्वपूर्ण प्लानिंग कर सकते हैं। लवमेट के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनेगा। घर में पौधा लगाने से मन को शांति मिलेगी।

तुला

आज का दिन आपके लिए खुशियों का उपहार लेकर आएगा। वहीं आपको काम, परिवार और दोस्तों के बीच संतुलन बनाकर रखना चाहिए, ऐसा करने से आपके रिश्तों में संतुलन बना रहेगा। निजी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की संभावना है। सरकारी शिक्षकों के लिए आज का दिन अच्छा है। निर्णय लेना आपके लिए कठिन हो सकता है। आज आपको अपना काम किसी और पर थोपने से बचना चाहिए। जीवनसाथी के साथ कुछ समय से अनबन चल रही है तो इस मामले को निपटाने के लिए आज का दिन अच्छा है।

वृश्चिक

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज काम का बोझ आप पर अधिक हो सकता है लेकिन अगर आप बिना जल्दबाजी के काम करेंगे तो उसे आसानी से पूरा कर लेंगे। यह भी बेहतर होगा कि आप शांत हो जाएं और पहले अपनी प्राथमिकता तय करें। इस राशि के सरकारी विभागों से जुड़े लोगों के दफ्तर में आज शानदार पार्टी होगी. अपने व्यवहार में थोड़ा नरमी बरतें, इससे आपका काम आसान हो जाएगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपकी शादी के लिए कोई अच्छा ऑफर आ सकता है। शिवलिंग पर जल चढ़ाने से आपकी समस्याओं का समाधान होगा।

Related News