श्रावण कृष्ण पक्ष की आज तृतीया तिथि है और शनिवार है. तृतीया तिथि आज दोपहर 1.28 बजे तक रहेगी. आज रात 8.49 बजे तक आयुष्मान योग रहेगा। इसके अलावा आज संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत है। इसके साथ ही धनिष्ठा नक्षत्र आज दोपहर 3.11 बजे तक रहेगा. जिसके अलावा सुबह 4:17 बजे से पंचक शुरू हो गया है.

मेष राशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज का दिन आपके लिए खुशी का रहने वाला है। हार्डवेयर का व्यवसाय करने वाले लोगों को आज अच्छा लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। आपका स्वास्थ्य ठीक और ठीक रहने वाला है। विद्यार्थी पढ़ाई में रुचि लेंगे। ट्रांसफर से जुड़ी अच्छी खबर आपको मिल सकती है। किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लवमेट आज आप किसी नई जगह घूमने की योजना बनाएंगे, आपका दिन मनोरंजन से भरा रहेगा।

वृषभ

नवविवाहित जोड़े को आज किसी खास रिश्तेदार से मिलने का मौका मिलेगा। सीटीईटी की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी मेहनत जारी रखने की जरूरत है। डेयरी का व्यवसाय करने वाले लोगों का व्यवसाय अच्छा चलेगा, आमदनी भी आज अच्छी रहेगी। जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन आज खत्म होगी, जिससे घर में शांति का माहौल बना रहेगा। शिक्षकों की कोई महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है। कई दिनों से स्वास्थ्य से परेशान लोगों को आज काफी हद तक राहत मिलेगी।

मिथुन राशि

बता दे की, आज का दिन आपके लिए खुशी का रहने वाला है। परिवार के सदस्यों की ओर से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी, जिससे घर में उत्साह का माहौल बनेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। मोबाइल एक्सेसरीज का बिजनेस करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होने वाला है। लवमेट परिवार के सदस्यों के साथ अपने संबंधों के बारे में बात कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य ठीक रहने वाला है। मन में किसी भी काम को करने के लिए उत्साह और आत्मविश्वास रहेगा।

कैंसर

आज आपका दिन प्रतिदिन की तुलना में सामान्य रहेगा। बाहर के खाने से परहेज करना होगा। ऑफिस में अपना पूरा ध्यान काम पर लगाएं। विद्यार्थी आज किसी विषय को समझने में परेशान होंगे, सीनियर्स की मदद से आपकी शंकाएं दूर होंगी। दांपत्य संबंधों में हो रही छोटी-मोटी नोकझोंक आज खत्म हो जाएगी, जिससे आपके रिश्ते में और मधुरता आएगी। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है।

लियो

अपना नया व्यवसाय शुरू करने से पहले आपको किसी बड़े व्यवसाय की सलाह लेनी चाहिए। विद्यार्थी किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल होंगे। ऑफिस में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आप दूसरों की हर संभव मदद करेंगे। लवमेट के रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य ताजा रहने वाला है।

कन्या

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। शिक्षकों के तबादले में आ रही परेशानी आज खत्म होगी. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। साइबर कैफे का व्यवसाय करने वाले लोगों को आज अच्छा लाभ होगा। लवमेट आज आपके लिए कुछ खास कर सकता है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आपको बहुत खुशी होगी। प्रेस में काम करने वाले लोगों का दिन बहुत अच्छा बीतेगा।

तुला

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। बैंक से कर्ज लेने की परेशानी आज खत्म होगी। राजनीति से जुड़े लोगों का आज सम्मान होगा। सौंदर्य प्रसाधन का व्यवसाय करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा। आप अपने पार्टनर की मनपसंद रेसिपी बना सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहने वाली है, काम में भी आपका मन लगेगा। रिश्ते में नए लोगों से मुलाकात होगी। छात्र कोई पुराना चैप्टर क्लियर कर सकेंगे।

वृश्चिक

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। ऑफिस के किसी काम में दोस्त मदद करेंगे। दांपत्य संबंधों में हो रहे छोटे-मोटे विवाद आज खत्म होंगे, जिससे आपके रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को जल्द ही प्रमोशन मिलेगा। अपने घर के बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और समय पर दवा दें। लवमेट्स को आज कहीं घूमने जाने का मौका मिलेगा।

धनुराशि

आज का दिन आपके लिए खुशी का रहने वाला है। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जो लोग कई दिनों से वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, वे आज अपने परिवार से सलाह लेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए आपको निरंतर कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। आपका स्वास्थ्य प्रतिदिन के मुकाबले तरोताजा रहेगा। आज आपको नकारात्मक सोच वाले लोगों से कुछ दूरी बनाकर रखनी चाहिए। परिवार में किसी बड़े का आशीर्वाद मिलेगा।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत है। लवमेट काफी देर तक फोन पर बात कर पाएंगे, जिससे आपके बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। वकील केस जीतने में सफल होंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। क्रॉकरी का व्यवसाय करने वाले लोगों का व्यवसाय अच्छा चलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी।

कुंभ राशि

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी। आपके जीवन साथी में कई दिनों से चल रही गलतफहमियां आज दूर हो जाएंगी, जिससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा। शिक्षकों के लिए आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा। किसी महत्वपूर्ण मामले में आपके पिता आपसे सलाह लेंगे। छात्रों को आज किसी विषय को समझने में कठिनाई हो सकती है। सूखे मेवों का व्यवसाय करने वाले लोगों के व्यापार में अच्छा लाभ होगा।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। नवविवाहित जोड़े में सामंजस्य रहेगा। किसी पर अधिक भरोसा करने से पहले किसी को अच्छी तरह जान लेना बेहतर है। आज बड़ों के प्यार और आशीर्वाद से घर का माहौल उत्साह से भरा रहेगा। डिप्लोमा छात्रों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आज ऑनलाइन कारोबार करने वालों का बड़ा ऑर्डर फाइनल होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बाहर के खाने से सेहत पर विपरीत असर पड़ सकता है। लवमेट को आज डिनर पर जाने का मौका मिलेगा।

Related News