आज अश्विन कृष्ण पक्ष की नौवां दिन और सोमवार है. आज जिन लोगों का किसी भी महीने के कृष्ण या शुक्ल पक्ष की नवमी को निधन हो गया है, उन लोगों का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. व्यतिपात योग आज सुबह 7.29 बजे तक रहेगा। उसके बाद वैरियन योग होगा, जो आज पूरा दिन पार करने के बाद कल सुबह 8.25 बजे तक रहेगा। जिसके साथ ही आर्द्रा नक्षत्र आज शाम 6.11 बजे तक रहेगा। उसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र होगा।

मेष राशि

बता दे की, आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। विद्यार्थी अपनी प्रगति की ओर अग्रसर रहेंगे। कारोबार में पूर्व में आ रही समस्या आज सुलझ जाएगी, जिससे काम अच्छे से चलेगा। फंडिंग एजेंसी से जुड़े लोगों को दूसरे लोगों का सहयोग मिलेगा। खूबसूरत तोहफों और फूलों के साथ आज की रोमांटिक शाम भरपूर रहेगी। विदेशी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज नए अवसर पैदा हो रहे हैं।

वृषभ

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। आज आपको लोगों का सहयोग मिलेगा। दांपत्य संबंधों में खुशी का माहौल रहेगा। संक्रमण से बचाव के लिए आप डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे। थोक व्यापार करने वाले लोगों के काम में अच्छी गति से प्रगति होगी। इंटरव्यू में जाने के लिए आज का समय अच्छा है।

कैंसर

आज आपके दिन की शुरुआत आत्मविश्वास के साथ होने वाली है। आज आपके पुत्र की सफलता से परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। नौकरी के सिलसिले में आपको अच्छे मौके मिलेंगे। प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। नवविवाहित जोड़े के संबंध मजबूत होंगे।

लियो

किसी शुभ समाचार से परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। मौसम में बदलाव के कारण आपकी सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है। अपना और अपनों का ख्याल रखें। अच्छे मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। रुके हुए कार्यों को पूरा करने का आज सही समय है।

तुला

आज का दिन आपके लिए खुशी का पल लेकर आया है। कुछ पाने की इच्छा आज पूरी होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसानों की फसल बढ़ेगी। परिवार में नन्हे मेहमान के आने से खुशियों का माहौल बनेगा। कारोबार को बढ़ाने के लिए आज आप कुछ ठोस कदम उठा सकते हैं। आप अपने खान-पान के साथ-साथ अपनी दिनचर्या में भी सुधार करेंगे।

वृश्चिक

बता दे की, आज का दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लेकर आने वाला है। व्यापार के क्षेत्र में मेहनत का अच्छा परिणाम आपको मिलेगा। परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। पुत्र के किसी क्षेत्र में अच्छे विकास से आपको खुशी मिलेगी। आप अपनी बचत को लंबे समय के लिए निवेश कर सकते हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई के प्रति रुचि बढ़ेगी। परिवार में आज आपको सबसे अच्छा दर्जा मिलेगा।

मकर राशि

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड के साथ होगी। आपका पार्टनर आपसे कोई जरूरी बात शेयर करेगा, उनकी बात आप जरूर समझेंगे। व्यापार में पूर्व में हुए नुकसान के कारण आज आपकी स्थिति में सुधार होगा। किसी जरूरतमंद की मदद करने की विशेषता आपको सम्मान दिलाएगी। पुश्तैनी संपत्ति को लेकर चल रही बहस आज खत्म होगी.

Related News