बुधवार को आषाढ़ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा है। पूर्णिमा आज रात 12.08 बजे तक रहेगी। इंद्र योग आज दोपहर 12:44 बजे तक रहेगा। आज रात 11:19 बजे तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। जिसके अलावा आज आषाढ़ी पूर्णिमा है। आचार्य जी से जानिए राशियों के आधार पर कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आपके लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। व्यापार में आपको अच्छा लाभ होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। छात्रों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। सोशल मीडिया में लोगों की दिलचस्पी बढ़ेगी। किसी जरूरतमंद की मदद करने से मन प्रसन्न रहेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लवमेट आज कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएंगे। ऑफिस में आपके काम की गति से बॉस अधिक प्रभावित होंगे।

वृषभ

आज आपका दिन मंगलमय रहेगा। नवविवाहित जोड़े को आज किसी खास रिश्तेदार का आशीर्वाद मिलेगा। नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। बता दे की, आपका स्वास्थ्य ताजा रहेगा। वाहन चलाते समय आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। छात्रों को अपनी पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आपके ट्रांसफर की समस्या खत्म होगी, आपकी इच्छा अनुसार ट्रांसफर होने के योग हैं। इधर-उधर की बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

मिथुन राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है। आप कोई नया काम करने का मन बना सकते हैं। लवमेट आज लंच पर जाने का प्लान बना सकते हैं। सेहत के उतार-चढ़ाव से आज आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। दाम्पत्य संबंधों में दरार आज खत्म होगी, आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। नए दोस्तों से मिलने का अच्छा समय है। फूलों की सजावट का व्यवसाय करने वाले लोगों को आज अच्छा मुनाफा होगा।

कैंसर

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। आपको अपने खान-पान पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए। आपके वैवाहिक संबंधों में एकता बनी रहेगी। कृषि इंजीनियरिंग के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सोशल मीडिया में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के फॉलोअर्स में बढ़ोतरी होगी। व्यापार क्षेत्र में मेहनत से अधिक लाभ कम होने से मन उदास रहेगा। ऑफिस में अपने स्वभाव को संतुलित रखें। किसी असहाय व्यक्ति की मदद करने का मौका मिलेगा।

लियो

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज का दिन लाभदायक रहेगा। नीट की तैयारी कर रहे छात्रों के परिणाम उनके पक्ष में होंगे, अभ्यास जारी रखें। किसी नए रिश्तेदार से मिलकर आपको खुशी होगी। आज आपको कई दिनों तक व्यापार में होने वाले नुकसान से राहत मिलेगी, दिन लाभदायक रहेगा। वैवाहिक जीवन को लेकर आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप मानसिक रूप से सतर्क रहेंगे, स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। ऑफिस में एक साथ काम करने से बस दिन बीत जाएगा।

कन्या

आज आपका पसंदीदा दिन है। कॉलेज के किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है। आज आप ऑफिस में किसी सीनियर की मदद लेंगे। रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी आज पार्टनर के लिए कुछ खास करने का विचार बनाएगा। किसी को दिया गया पैसा आपको वापस मिलेगा, जिससे आपका बैंक बैलेंस मजबूत होगा। आप फिट महसूस करेंगे।

तुला

आपके लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। प्रॉपर्टी डीलर आज किसी पेंडिंग डील को फाइनल कर सकते हैं। आपके वैवाहिक जीवन में बंधन और मजबूत होंगे। आपके भाई किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपकी राय जानेंगे, साथ बैठेंगे और किसी महत्वपूर्ण मामले पर चर्चा करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सरकारी विभाग के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि होगी। विद्यार्थी को अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना चाहिए। लवमेट की गलतफहमियां आज दूर होंगी, आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी।

वृश्चिक

आज का दिन आपका सबसे अच्छा रहेगा। एलआईसी के लिए आपको नए ग्राहक मिलेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को कड़ी मेहनत की जरूरत है। बिल्डर्स को आज किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन में चल रहे शोर-शराबे का आज अंत होगा, जिससे आपके रिश्तों में और एकता आएगी। परिवार में कुछ रस्में होने की संभावना है। सोशल मीडिया पर लोग आपकी पोस्ट को ज्यादा पसंद करेंगे।

धनुराशि

आज का दिन आपके लिए खुशी का रहने वाला है। व्यापार में जानकार आपको लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। ऑफिस में बॉस आपकी मेहनत को देखकर आपको प्रमोट करने का विचार करेंगे। जीवन साथी के बीच आपसी तालमेल बना रहेगा। मोबाइल रिपेयरिंग का व्यवसाय करने वाले लोग अच्छा करेंगे। लंबे समय से सेहत को लेकर चल रही परेशानियां आज खत्म होंगी। विद्यार्थी आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मन बनाएंगे। लवमेट्स आज फोन पर लंबी बात करेंगे।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको घर के बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। आपका स्थानांतरण आपके पसंदीदा स्थान पर किया जाएगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी जिससे आप कई दिनों से मिलना चाहते थे। एनजीओ में काम करने वाले लोग किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे। आपको अनावश्यक खर्चों को कम करना चाहिए। डॉक्टरों के लिए आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा। लवमेट के लिए दिन रोमांटिक रहेगा।

कुंभ राशि

आज आपका दिन सुखद रहेगा। आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे। दांपत्य जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। नए व्यवसाय में पैसा लगाने से पहले किसी बुजुर्ग की सलाह जरूर लें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप ठीक रहेंगे। ऑफिस में किसी से वाद-विवाद करने में अपना समय बर्बाद न करें। आपके बड़े ऑनलाइन ऑर्डर की पुष्टि हो जाएगी। राजनीति के क्षेत्र में लोग आपका सम्मान करेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत ही खुशी का रहने वाला है। ज्वैलरी का कारोबार करने वाले लोगों को आज अच्छा मुनाफा होगा। लवमेट्स लंच पर जाने का प्लान बनाएंगे। कान से संबंधित समस्याओं से आपको राहत मिलेगी। विद्यार्थी आज किसी विषय को समझने में परेशान हो सकते हैं, इसलिए अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें। किसी अच्छी कंपनी से नौकरी के लिए कॉल आएगा। आपके मित्र आपसे कोई महत्वपूर्ण बात साझा करेंगे। पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग और मजबूत होगी।

Related News