ज्योतिषचार्य के अनुसार ग्रह और नक्षत्र की रोज बदलती चाल के कारण हमारे रोज़मर्रा के जीवन पर असर पड़ता है। इसके कारण हमारा दिन कभी सामान्य तो कभी अच्छी सफलता साथ दिन बीतता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार आज शनि और चंद्रमा एक दूसरे के सामने होने की वजह से कुछ राशियों पर लक्ष्मी का योग बन रहा है। इस शुभ योग से वृष ,कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। इस योग के प्रभाव से इन 5 राशि वालों की किस्मत बदल सकती है। इन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज के लक्ष्मी योग के प्रभाव से इन राशि वाले लोगों की घर - परिवार में अपना अच्छा प्रभाव पड़ेगा। आइये जानते है इन राशि वाले लोगों के लिए कैसे रहेगा आज का दिन.........

वृष राशि - अपने मन में चल रही उथल - फुथल को शांत रखे। किसी से बेवजह उम्मीद करना आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती है। करियर के लिहाज से आज का दिन आपका अच्छा रहेगा। वही ऑफिस और बिजनेस में आज सोच - समझ कर विचार करना पड़ेगा। अपने जीवन साथी से आज किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है।

कर्क राशि - शनि का प्रकोप आज आप पर मडरा सकता है। जहां आपको अपने परिवार के साथ की जरुरत है, वहां आपके पिता आपका सहयोग करेंगे, लेकिन अपनी माता के सहयोग के लिए आपको उन्हें मनाना पड़ेगा। ऑफिस के काम की वज़ह से अपने घर से दूर भी रहना पड़ सकता है। प्रेम प्रसंगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।

कन्या राशि - आज आपको किसी की अचानक मदद करने से बड़ा फायदा भी मिल सकता है। बिजनेस के कुछ नए मौके आपको आज मिल सकते है। ऑफिस के काम काज के चलते आज आप बिजी रहेंगे। ऑफिस में रोजमर्रा के काम को लेकर परेशानी आ सकती है। नए बिजनेस की शुरुआत का मन भी आज बन सकता है।


वृश्चिक राशि - आज अपने दिन की शुरूआत अच्छी रहेगी। ज़्यादातर काम आपके हित में होंगे। करियर के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कुछ ऑफिस में जरुरी काम की वजह से आज आप व्यस्त रहेंगे। इसके चलते हुए आज आप घर - परिवार के कामो को नकार सकते है। अपने जीवनसाथी के साथ आज सही समय बीतेगा।

मकर राशि - परिवार के लोगों में किसी की संतान या भाई - बहन के साथ कोई समस्या हो सकती है। आज आपको खोया हुआ धन या दिये हुए पैसे आज आपको वापस मिल सकते है। पैसों की स्थिति में सुधार का मौका मिल सकता है। किसी दोस्त के अजीब व्यवहार से आपका मन दुखी हो सकता है। करियर में आज आपको सफलता मिल सकती है।

मीन राशि - राहगीर की मदद करने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में आपके पुराने काम को लेकर सरहाना मिल सकती है। अचानक धन के लाभ के योग बन रहे है। आज आप अपना गुस्सा कंट्रोल करने की कोशिश करते हुए नज़र आएंगे। घर - परिवार के लोग आपके काम को लेकर संतुष्ट रहेंगे।

Related News