इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बात दे की हर घर में आप पिता और पुत्र के विचारों में अंतर देख सकते हैं। जिसके कारण हर घर में कोई न कोई मतभेद या झगड़ा होता ही है। जिसके कारण घर में तनाव का माहौल बना रहता है।

पिता और पुत्र के छोटी छोटी बातो को लेकर मतभेद होना धीरे धीरे बड़े झगड़े में तब्दील कब हो जाता है ये किसी को नहीं पता है लेकिन इसके साथ साथ परिवार के लिए खतरा होता है। घर की इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपको कुछ उपाय बता रहे है जिनको अपनाकर पिता और पुत्र के मतभेद को खत्म कर सकते है। तो दोस्तों आप भी इन उपायों के बारे में जान लीजिये।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की अगर प्रतिरोध पिता से है तो आपको शुक्ल पक्ष के पहले रविवार को बेटे द्वारा यह उपाय करना होगा। आपको पानी में 1.25 किलो गुड़ का प्रवाह करना होगा। आपको 3 रविवार के लिए ऐसा करना होगा। ऐसे करने से पिता और पुत्र के मतभेद को ख़तम हो जायेंगे।

शास्त्रों के अनुसार पिता को मीठे पानी और सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ को पेश करने की जरूरत है। इसके अलावा उसे पेड़ को तेल देना होगा। ऐसा करके पिता और बेटे के बीच संघर्ष तुरंत हट जाता है। बेटे को सूर्य देव को पानी देना चाहिए और समय समय पर सूर्य देव की पूजा भी की जानी चाहिए। ऐसे करने यह संघर्ष भी हटा देता है।

Related News