वर्तमान बदली हुई जीवनशैली ने हमारे स्वास्थ्य को प्रभावित किया है। काम के तनाव और व्यस्त जीवन शैली के कारण वजन बढ़ना। बहुत कोशिश करने के बाद भी वजन कम नहीं होता है। वजन कम करने के भी कई तरीके हैं। अभी भी वजन कम नहीं हुआ है। अगर आप वाकई अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको रोज सुबह अपने आहार में गुड़ और नींबू पानी को शामिल करना चाहिए।

जो आपको वजन कम करने में मदद करता है। वजन कम करने के लिए गुड़ और नींबू पानी पीना फायदेमंद होता है। इसके लिए आपको एक गिलास पानी गैस पर गर्म करने के लिए रख देना है। फिर इस पानी में गुड़ मिलाकर करीब दस मिनट तक उबालें। फिर आखिर में इसमें नींबू मिलाएं और इसे गर्मागर्म पिएं। यह आपके शरीर की चर्बी को कम करने के लिए बेहद फायदेमंद है। अगर आप इसे लगातार आठ दिनों तक लेते हैं तो यह पानी आपको वजन कम करने में मदद करता है।

3 टेबल स्पून सोआ, 2 टेबल स्पून जीरा, 4 टेबल स्पून गुड़ पाउडर, 3 टेबल स्पून ग्रीन टी, 1 टेबल स्पून शहद, 2 टेबल स्पून अदरक पाउडर, 3 टेबल स्पून दालचीनी और 1 टेबल स्पून नींबू का रस, उपरोक्त सभी सामग्री को एक साथ मिलाएं और केवल नींबू का रस छोड़ दें। मिक्स। फिर इन सामग्रियों को तीन गिलास पानी में मिलाकर लगभग तीस मिनट तक धीमी आंच पर रखें। फिर आखिर में इसमें नींबू मिलाएं और गर्मागर्म पीएं। इससे आपको शरीर की चर्बी कम करने में मदद मिलेगी।

वजन कम करने के लिए आपको रोजाना खाली पेट लहसुन, गुड़ और अदरक का पानी पीना चाहिए। इससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती है। इसके लिए आपको लहसुन, अदरक और गुड़ की सात से आठ कलियां चाहिए होंगी। - सबसे पहले दो गिलास पानी गैस पर गर्म होने के लिए रख दें और उसमें लहसुन अदरक और गुड़ मिलाएं. इस पानी को तब तक पिएं जब तक यह गर्म न हो। यह आपके शरीर की चर्बी को जलाने में मदद करता है।

Related News