रिश्ते में सेक्स लाइफ को रोमांटिक बनाने के लिए कपल्स को बहुत कुछ करना पड़ता है। यह कोई जरूरी नहीं कि बेडरूम में शारीरिक संबंध के लिए पार्टनर हां ही कहे, कभी-कभी पार्टनर सेक्स के लिए मना कर देता है या फिर उसमें उत्तेजना के भाव दिखाई नहीं देते हैं। इस क्रम में सेक्स के लिए पार्टनर के मना करने के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जिन पर ध्यान देना बहुत जरूरी होता है। लेकिन जब आपको पता चले कि आपका पार्टनर रात होते ही बोरिंग फील करने लगता है और उसे बेडरूम में कुछ भी करने का मन नहीं करता है। इसके लिए हम बताने जा रहे हैं कि ऐसे में आपको क्या करना चाहिए।

आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि रोमांस के लिए केवल शरीर ही नहीं, मन की भी जरूरत पड़ती है। लाइफ में रोमांस की कमी होते ही सिरदर्द, क्रोध तनाव, चिड़चिड़ाहट के भाव पैदा हो सकते हैं। इसलिए इन्हें हमेशा दूर करने की कोशिश करते रहें। आपकी लाइफ में रोमांस और प्यार की खुमारी बनी रहे, जानिए इसके लिए कैसे पार्टनर की ना को हां में बदलना है।

बेडरूम में हलकी रोशनी

बेडरूम में हलकी रोशनी वाला नाइट लैंप रखें और दीवारों का पेंट हल्का रखें। कमरे में पूरी तरह से शांति होनी चाहिए और धीमा मधुर संगीत सुनें। एक-दूसरे का बॉडी मसाज करें, ऐसा करके रोमांस की भावनाओं को जगाया जा सकता है।

कमरे में खुशबू का असर

सोने से पहले हलके गुनगुने पानी से नहा लें और डिओ या परफ्यूम स्प्रे करें और समय पर बेडरूम में जाएं। ताकि एक दूसरे को पर्याप्त समय देने के बाद नींद भी पूरी कर सकें।

पार्टनर की संतुष्टि

बेडरूम में अपने पार्टनर के साथ यह बात आपसी समझ से तय करें कि आपको क्या पसंद है और क्या नहीं। पार्टनर की संतुष्टि का विशेष ख्याल रखें। पुराने दौर में स्त्री को पैसिव पार्टनर माना जाता था, लेकिन अब वह ऐक्टिव पार्टनर है। प्रॉब्लम और प्यार के तौर-तरीकों के बारे में आपस में खुलकर बात करना दोनों के लिए बेहतर साबित होगा।

Related News