दोस्तों, आपको बता दें कि यह कोई जरूरी नहीं कि हर इंसान के पास अच्छी नौकरी, अपना घर तथा बढ़िया बैंक-बैलेंस हो। इस सपने को पूरा करने के लिए लोग अथक परिश्रम करते हैं, बावजूद इसके उन्हें कुछ विशेष सफलता हाथ नहीं लगती है। इस स्टोरी में हम आपको ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने जीवन में सफलता की सीढ़ियां बड़ी आसानी से चढ़ सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सोमवार को सूर्योदय से पूर्व अथवा रात्रि 10 बजे के बाद पूरी निष्ठा के साथ यह उपाय करने से आप की आमदनी के स्रोत स्थायी हो जाते हैं। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने लगती है।

- किसी भी महीने में सोमवार के दिन सुबह 4 बजे से 6 बजे के बीच साबुत सवा किलो चावल शिव मंदिर में लेकर जाएं। इसके बाद भगवान भोलेनाथ को दंडवत प्रणाम करें, फिर कपूर जलाकर महादेव की आरती करें।

दोनों हाथ की मुठ्ठी में जितने चावल आ जाएं उतने ही शिवलिंग पर अर्पित करते हुए ऊँ नमः शिवाय का जाप करते हुए धन की प्रार्थना करें। इसके बाद बचे हुए चावल को किसी गरीब अथवा जरूरतमंद को दान कर दें। मान्यता है कि ऐसा करने से जातक की आमदनी बढ़ने लगती है तथा उसे कुछ ही दिनों में धनवान बनने में देर नहीं लगती हैै।

- सोमवार के दिन पीपल वृक्ष के नीचे अथवा किसी गौशाला में गाय के सामने 7 बत्ती वाला घी का दीया जलाकर ऊँ श्रीं श्रीं श्रीं मंत्र का 251 बार जाप करें तथा धन प्राप्ति की कामना करें। मान्यता है कि ऐसा करने के बाद धन में बढ़ोतरी होने लगती है।

- बैंक में पैसा जमा करने जाएं अथवा निकलवाने जाएं, वहां 10 मिनट तक बैठकर मन में ही लक्ष्मी के दो मंत्रों का 108 बार जाप करें तथा मां लक्ष्मी से बैंक-बैलेंस में वृद्धि होने की प्रार्थना करें।

मां लक्ष्मी के 2 मंत्र- ऊँ ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नम:, ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय नम:।

Related News