आपने आज तक ऐसे लोगों के बारे में सुना होगा एक से अधिक शादियां की हो। लेकिन ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि व्यक्ति एक समय पर ही एक से अधिक पत्नियां रखे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 27 शादियां की है।

हम बात कर रहे हैं कनाडा के 64 साल के विंस्टन ब्लैकमोर की, इन्होने 27 शादियां की है और इनके 150 बच्चे हैं। सबसे खास बात ये है कि अब भी उनका परिवार एक साथ एक ही छत के नीचे रहता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शख्स के 150 बच्चे हैं।

विंस्टन के तीन बेटों 19 साल के मर्लिन और मुर्राय ब्लैकमोर एवं 21 वर्षीय वारेन ने अपनी फॅमिली के बारे में बताया। मर्लिन के अनुसार उनके पिता का ब्रिटिश कोलंबिया में एक बड़ा घर है जहां वे अपनी 27 बीवियों के साथ रह रहे थे। उनके कुल 150 बच्चे पैदा हुए। जैसे जैसे उनकी फैमिली बढ़ती गई तो उन्होंने आस पास कई घर खरीदे। यहां हर घर में दो बीवियां और 18 बच्चे रह रहे हैं।


लेकिन इतने बड़े परिवार का गुजारा करना भी आसान नहीं है। लेकिन किसी का बर्थडे भी आता है तो किसी को भी बाहर से इन्वाइट करने की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं 150 बच्चों को पढ़ाने के लिए विंस्टन ने एक स्कूल खोल हुआ है।

इसके अलावा खर्चों को कम करने के लिए विंस्टन खुद खेतों में सब्जी उगाते हैं। दिन में बच्चों को पढ़ाने के बाद जो समय होता था उसमें वे खेती कर लेते थे।

Related News