इटली का एक जलमग्न गांव, जो सात दशकों से भी अधिक समय से पानी के भीतर था, अब पहली बार सामने आया है। क्यूरोन गाँव रेसिया झील के तल पर था। कभी सैकड़ों लोगों का घर हुआ करता था, एक जलविद्युत संयंत्र के लिए बाढ़ आने के बाद यह पानी के नीचे चला गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, गांव का कोई पता नहीं होने के कारण, झील पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय हो गई। 14वीं सदी के चर्च की मीनार का वह हिस्सा पानी के ऊपर से दिखाई दे रहा था। बिसरे इतालवी गाँव के अवशेष सभी के सामने आ गए क्योंकि रखरखाव के लिए पानी निकाला गया था। क्यूरोन के खंडहरों में घर नहीं हैं क्योंकि वे बाढ़ से नहीं बच सकते थे, आप यहां झील के तल पर तहखानों, दीवारों और पुराने कदमों को देख सकते हैं।

बता दे की, लोगों ने खोए हुए गांव क्यूरोन की छवियों को ऑनलाइन साझा करना शुरू कर दिया है, जैसा कि ज्यादातर लोग कहते हैं कि यह अनुभव अजीब है।

क्यूरोन के निवासियों ने झील के गठन का विरोध किया था। आज झील एक आश्चर्यजनक आश्चर्य है, चर्च की मीनार के लिए धन्यवाद जो पानी के ऊपर से इतनी स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। लेकिन इससे भी दिलचस्प बात यह है कि सर्दियों के महीनों में पानी जम जाता है।

Related News