वैलेंटाइन्स डे पर त्रिपुरा के एक शिक्षक ने खुद को चांद पर एक एकड़ जमीन उपहार में देने का दावा किया है। वह बॉलीवुड सितारों से प्रेरित है, जिन्होंने चांद पर अपनी संपत्ति भी खरीदी है। देबनाथ ने कहा कि चांद पर बॉलीवुड सितारों की अपनी जमीन है। वह उनसे प्रेरित था, मगर उसने खुद को विकल्पों की तलाश करने से रोक दिया, क्योंकि उसे लगा कि कीमतें अत्यधिक और पहुंच से बाहर होंगी।

अनुभव को याद करते हुए उन्होंने आगे कहा कि उन्हें कुल छह हजार रुपये खर्च करने पड़े जिसमें एक एकड़ चांदनी के लिए शिपिंग और पीडीएफ शुल्क शामिल है. बता दें कि, उन्होंने कहा कि एक इंटरनेशनल लूनर सोसाइटी है, जो चांद पर जमीन का काम करती है, उन्होंने उससे इसे खरीदा है। देबनाथ के अनुसार उन्हें नहीं लगता कि उनके राज्य के किसी शख्स ने पहले ऐसा किया है. वे खुश हैं, यह एक ओवर-द-मून अनुभव है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सुमन देबनाथ गणित में स्नातकोत्तर हैं और एक निजी अकादमी में पढ़ाती हैं। जमीन का रजिस्ट्रेशन हो चुका है और जल्द ही दस्तावेजों की हार्ड कॉपी उनके पास पहुंच जाएगी.

देबनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस डील में उन्हें पता चला है कि चांद पर जमीन की कीमत धरती पर जमीन की कीमत से काफी सस्ती है. चांद पर जमीन को भूखंडों में बांटा गया है और जब उन्हें पता चला तो केवल सीमित भूखंड ही बचे थे। उन्होंने कहा कि चांद पर निर्माण और रहने की उनकी कोई योजना नहीं है। चांद पर खुद की जमीन होना अच्छा लगता है और उनके माता-पिता भी इससे बहुत खुश हैं।

यदि आप भी चांद पर जमीन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको पता चल ही गया होगा कि यह बहुत आसान है। और इसके लिए आपको क्या करना होगा।

Related News