देश और दुनिया में कोविड-19 का खतरा लगातार मंडरा रहा है और इससे बचने के लिए हर कोई अपने आपको वैक्सीन लगवाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन वैक्सीन की कमी सिर्फ भारत देश में ही नहीं बल्कि अभी पूरे दुनिया में देखी जा रही है और इन्हीं सब के बीच एक खबर सामने आई है, जहां पर एक लड़की को नर्स की गलती की वजह से एक ही दिन में वैक्सीन की 6 डोज लगा दी गई।

दरअसल यह मामला इटली से सामने आया है जहां पर एक 23 वर्षीय महिला को नर्स के द्वारा गलती से एक ही दिन में pfizer नामक कोरोना वैक्सीन की 6 डोज लगा दी गई।

यह पूरा मामला 9 मई का बताया जा रहा है और जब इस गलती की भनक अस्पताल प्रशासन को पड़ी तो पूरा अस्पताल प्रशासन भौचक्का रह गया। और तुरंत ही उस लड़की को एडमिट कर मेडिकल ऑब्जरवेशन के लिए अस्पताल में रखा गया।

वहीं यह मुद्दा पूरी दुनिया में फैल गया और एक चर्चा का विषय बन गया जिसके बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि उस 23 वर्षीय महिला को 24 घंटे के लिए मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया था और सब कुछ नॉर्मल होने के बाद उसे घर भेज दिया गया है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि उस महिला का लगातार ऑब्जरवेशन किया जाएगा और उसकी मॉनिटरिंग की जाएगी।

जब उस 23 वर्षीय महिला को एक साथ इतनी सारी डोजेज दे दी गई थी तो उसके बाद से ही लगातार यह चिंता सता रही थी कि उसकी बॉडी इस पर किस तरह से रियेक्ट करेगी।

वही अब अस्पताल प्रशासन का कहना है कि वह लड़की पूरी तरह से स्वस्थ है।

Related News