दिवाली के त्यौहार को अब दस दिनों का समय ही बचा है,देशभर में फेस्टिव सीजन की धूम है,शारदीय नवरात्रि से ही भारत त्योहारों के रंग में सराबोर हो जाता है, त्यौहार के मौसम में हम अक्सर इतने व्यस्त हो जाते हैं कि हमें अपने पेरेंट्स के लिए फेस्टिवल पर कुछ खास करने का मौका नहीं मिलता है, लेकिन बता दे की त्यौहार के समय हमें अपने पेरेंट्स और घर के बड़े बुजुर्गों के लिए भी कुछ न कुछ जरुर करना चाहिए,जिससे घर और खुशियों से भर जाता है ।

काम में व्यस्तता के चलते हम अपने घर के बड़ों को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं,ऐसे में इस भागदौड़ भरी जिंदगी में त्यौहार ही एक ऐसा मौका होता है, जब हम सब साथ मिलकर परिवार के साथ खाना खाते हैं,इसलिए त्योहार वाले दिन घर में परिवार के साथ ही डिनर करें,अगर आप चाहें तो परिवार के साथ बाहर भी डिनर करने जा सकते हैं।

कई बार हमारे घर के बुजुर्ग घर से ज्यादा बाहर नहीं निकल पाते हैं,ऐसे में आप त्यौहार के समय उन्हें बाहर लेकर जाकर शॉपिंग करवा सकते हैं,अपनों के साथ शॉपिंग करके उन्हें भी अच्छा लगेगा,इसके अलावा, वे अपने मनपसंद की चीजों को भी खरीद सकते हैं।

इस त्यौहार को अपने पेरेंट्स और बुजुर्गों के लिए और खास बनाने के लिए आप उन्हें नए कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं,बता दें कि त्यौहार के समय सभी नए कपड़े ही पहनते हैं और इस बात का ख्याल रखें कि घर के बुजुर्ग पुराने कपड़े ना पहनें,बेहतर होगा कि आप उन्हें अपने साथ ले जाएं, इससे वह अपनी पसंद के कपड़े खरीद सकते हैं।

त्यौहार के दिन आपके पास काफी समय होता है,ऐसे में कोशिश करें की आप अपने परिवार के साथ पूरा समय व्यतीत करें,आप चाहे तो आप लूडो या शतरंज जैसे खेल भी आराम से खेल सकते है।

Related News