ट्रेवल डेस्क। आप यदि घूमने के शौक़ीन हैं तो हमारा ये लेख आपको बेहद पसंद आएगा। हम आपको उस शहर के बारे में बता रहे हैं जहां आपको घूमने के लिए जाने से 'जिंदादिली' का अहसास होगा। हम बात कर रहे हैं लॉस एंजेलिस शहर की। लॉस एंजेलिस का खुशनुमा मौसम, दूर-दूर तक फैले समु्द्र तट और घूमने-फिरने की तमाम सुविधाएं आपके ट्रेवल को बेहद रोमांचित बना देती हैं। यह दुनिया के बेहतरीन पर्यटन स्थलों में शुमार हैं।

लॉस एंजेलिस में आप घूमें तो आपको यहां न सिर्फ समुद्र की ऊंची-ऊंची लहरों पर सर्फिंग का आनंद मिलेगा बल्कि पहाड़ों पर चढ़ाई करने का आनंद भी आप ले सकेंगे। ‘सिटी ऑफ एंजेल्स’ के नाम से मशहूर लॉस एंजेलिस में सुंदर समु्द्री तट, नेशनल पार्क और एम्यूजमेंट पार्क आपको एक नई और खूबसूरत दुनिया में ले जाएंगे जोकि आपने अभी तक सिर्फ सपनों में ही देखी होगी। लॉस एंजेलिस, कैलिफोर्निया में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जगह हैं।

यहां हॉलीवुड सिनेमा के होने की वजह से भी यहां पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता हैं। यहां रहने वाले अधिकतर लोग लैटिन अमेरिका, कोरिया, लिटिल इथोपिया, चाइनाटाउन और टोक्यो से आकर बसे हैं। आप यहां लॉस एंजलिस का यूनिवर्सल स्टूडियो देखने जरूर जाएँ जोकि सबसे पुराने फिल्म स्टूडियो में से एक है। यहां आपको ‘किंगकॉन्ग’ से लेकर ‘वॉटरव‌र्ल्ड’ तक तमाम फिल्मों की शूटिंग वाली जगहे देखने को मिलेंगी।

‘यूनिवर्सल सिटी वॉक’ शॉपिंग सेंटर के साथ-साथ यहां आकर पर्यटक हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग का मजा भी उठा सकते हैं। यहां मौजूद सैंटा मोनिका को मशोर टीवी शो बेवॉच की शूटिंग के लिए जाना जाता है। उम्मीद हैं आपको हमारे द्वारा दी गईं जानकारी जरूर पसंद आई होगी।

Related News