हर मनुष्य अपने जीवन में सुखी रहना चाहता है। हर परेशानी को पीछे छोड़कर हर कोई अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहता है। लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी तरक्की अड़चने आती रहती है, तो इसका कारण घर का वास्तुदोष हो सकता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में रखी कुछ नकारात्मक चीजें आर्थिक परेशानी ही नहीं बल्कि परिवार के सदस्यों की तरक्की में भी बाधा बनती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपके घर में ये चीजे राखी है तो जल्दी हटा दे।

नल से टपकता पानी: हर वक्त नल से टपकता पानी भी धन हानि का कारण बनता है। साथ ही इससे परिवार के सदस्यों की तरक्की भी रूक जाती है। बेहतर यही होगा कि आप घर के खराब नल को ठीक करवा लें।

टूटा हुआ शीशा: टूटे हुए शीशे से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है, अगर आपके घर में टूटा हुआ शीशा है तो आप जल्दी से हटा दे। अगर आप चाहते घर में सकारात्मक ऊर्जा और बरकत बनी रहे तो फौरन टूटे हुए शीशे को फैंक दे या ठीक करवा लें।

मधुमक्खी का छत्ता: वास्तु के अनुसार, घर में मधुमक्खी का छत्ता होना भी अशुभ माना जाता है। इससे ना सिर्फ तरक्की में बाधा आती है बल्कि ये आर्थिक हानि और कलह-कलेश का कारण भी बनता है।

मकड़ी का जाला: ममकड़ी का जाला भी अशुभ माना जाता है। घर में मकड़ी का जाला सेहत के लिए हानिकारक होने के साथ ही भाग्य के लिए भी हानिकारक है। अगर घर में किसी मकड़ी ने जाला बन गया है तो उसे तुरंत साफ कर दें।

Related News