इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की दिन रात मेनहत करने के बाद भी घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है जिसके कारण घर में कुछ न कुछ परेशानियां चलती रहती है। जिसके कारण परे दिन घर में तनाव का माहौल बना रहता है। दोस्तों इस परेशानी का कारण होता है घर में वास्तु दोष का होना। इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप भी वास्तु के कुछ नियम जान लीजिये। जिसको अपनाने पर आपको लाभ मिलेगा।

वास्तु शास्त्र के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की घर के उत्तर की ओर पानी से भरा रखना रखना बहुत शुभ है। यह घर की संपत्ति के आगमन के लिए समृद्धि के दरवाजे खोलता है।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की घर में, लक्ष्मी माता की मूर्ति हमेशा कुबेर की मूर्ति और कुबेर उपकरण के साथ रखी जानी चाहिए। ऐसे करने से घर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी जिसके कारण धन का लाभ हमेशा बना रहता है। इनसे घर में सकारात्मकता बनी रहती है।

दोस्तों आपको बता दे की घर में मनी प्लांट लगाने से पैसे की किसी भी हानि का सामना नहीं करना पड़ता है। वास्तु मनी प्लांट को हमेशा घर के दक्षिण-पूर्व में सेट किया जाना चाहिए। इस दिशा में ये पौधा लगाना हमेशा शुभ माना जाता है।

Related News