लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों कई बार अचानक से पैरों में तेज दर्द होने लगता है। हम आपको बता दें कि तेज दर्द के कारण लोगों को अक्सर चलने के साथ साथ बैठने उठने पर भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दोस्तों कई बार तो पैरों में होने वाले तेज दर्द के कारण अक्सर रात को नींद भी नहीं आ पाती है। दोस्तों पैरों में होने वाले तेज दर्द से छुटकारा पाने के लिए ज्यादातर लोग तरह-तरह की अंग्रेजी दवाइयों का उपयोग करते हैं, लेकिन इससे कुछ समय तक ही आराम मिलता है। दोस्तों आज हम आपको पैरों में हो रहे तेज दर्द की समस्या में राहत पाने के नेचुरल नुस्खे बताने जा रहे है, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे।

1.दोस्तों पैरों में हो रहे तेज दर्द से राहत पाने के लिए आयुर्वेद के अनुसार आप रात को सोते समय सरसों का तेल गुनगुना करके रोज पैरों के तलवों की मालिश करें, इससे धीरे-धीरे आपके पैरों में हो रहा है दर्द समाप्त हो जाएगा, साथ ही आपको चैन की नींद भी आएगी।

2.दोस्तों आयुर्वेद के अनुसार पैरों में तेज दर्द होने पर आप लौंग के तेल की मालिश भी कर सकते हैं, इससे पैरों में होने वाला दर्द समाप्त हो जाता है।

3.आयुर्वेद के अनुसार गर्म पानी में नमक डालकर 10-15 मिनट पैर रखकर बैठने पर पैरों में होने वाला दर्द जड़ से समाप्त हो जाता है।

Related News