लाइफ़स्टाइल डेस्क। दोस्तों कई लोग बेहद खूबसूरत होते है लेकिन अंडर आर्म्स के कालापन की वजह से वह मात खा जाते हैं। दोस्तों गर्मियों में ज्यादातर लोग हाफ बाजू कपड़े पहने लगते हैं, लेकिन दोस्तों अंडर आर्म्स के कालापन की वजह से कई लोग हाफ बाजू कपड़े पहनने से कतराते हैं, क्योंकि हाफ बाजू कपड़ों में उनके अंडरआर्म्स का कालापन लोगों को साफ साफ दिखाई दे जाता है। दोस्तों आज हम आपको अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के देसी नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिनका उपयोग करने पर अंडरआर्म्स का कालापन कुछ ही दिनों में समाप्त हो जाएगा।

1.दोस्तों अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने में नींबू कारगर साबित होता है। हम आपको बता दें कि अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के लिए आप रोजाना नींबू को काटकर अंडरआर्म्स पर करीब 10 मिनट तक रगड़े और गुनगुने पानी से उन्हें साफ कर ले। दोस्तों रोजाना इस घरेलू नुस्खे का उपयोग करने पर कुछ ही दिनों में अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा।

2.दोस्तो आयुर्वेद के अनुसार अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के लिए आप संतरे के छिलकों को सूखाकर बारीक पाउडर बना ले और रोजाना इसमें पानी मिलाकर अंडरआर्म्स पर लगाकर हल्के हाथों से रगड़े व 10 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इस घरेलू नुस्खे का निरंतर उपयोग करने पर धीरे-धीरे अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा।

Related News