हर किसी का छुट्टियों में घूमने का मन होता है। कुछ ऐसी जगहों को चुनते हैं जो खूबसूरत और अलग हों। बता दे की, कई बार लोग विदेश जाने की योजना बनाते हैं, अगर कुछ देश ऐसे होते हैं कि आप जाएं तो अच्छा है। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए खतरनाक हैं और अगर आपको वहां नहीं जाना चाहिए।

* आपकी जानकारी के लिए बता दे की, मेक्सिको का स्यूदाद जुआरेज शहर दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में गिना जाता है. सोमालिया की राजधानी मोगादिशू को अफ्रीका महाद्वीप का सबसे हिंसक शहर कहा जाता है. यहां 1990 से हिंसा जारी है, यहां आतंकी हमले से रोजाना ऐसी घटनाएं होती हैं जो भय और अस्थिरता पैदा करने के लिए काफी हैं।

* कीव, यूक्रेन: यूक्रेन की राजधानी कीव में पिछले कई सालों से संघर्ष चल रहा है. यहां की स्थिति बेहद खराब है। पूरे शहर को बर्बाद करने वाली सरकार के खिलाफ लंबे समय से आंदोलन चल रहा है।

* दमिश्क, सीरिया: बता दे की, सीरिया के हालात से पूरी दुनिया वाकिफ है, सीरिया की राजधानी दमिश्क की हालत ठीक थी, मगर अब वहां जाना खतरनाक है. सीरिया में पिछले पांच साल से गृहयुद्ध चल रहा है, यहां विद्रोहियों के साथ आईएसआईएस के आतंकियों ने कहर बरपा रखा है और ऐसे में सीरिया और दमिश्क जाना मौत पर दावत देने जैसा है.

*ढाका, बांग्लादेश: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, बांग्लादेश की राजधानी ढाका की गिनती दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में होती है. ट्रेनों और फैक्ट्रियों की वजह से यहां के मौसम में आए दिन जहर घुल रहा है। यहां जाने से आपकी सेहत पर काफी बुरा असर पड़ सकता है।

Related News