इंटरनेट डेस्क। देश में पिछले दिनों हनुमान जी को लेकर काफी तरह की बातें की गई। जिसमे कोई उन्हें दलित तो कोई उन्हें जाट और कोई उन्हें आदिवासी और मुस्लिम कह रहा हैं। वही सोशल मीडिया पर तो मजाक स्वरुप हनुमान जी का आधार कार्ड और जाति प्रमाण पात्र वायरल हो रहा हैं। इसी बीच हम आपको बता दे दुनिया में एक ऐसा बच्चा हैं जिसकी शक्ल हूबहू हनुमान जी से मिलती हैं।

मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाला ये बच्चा इंडोनेशया के उत्तरी कालीमंतन इलाके के ममबुरुंग गांव का रहने वाला हैं। इस बच्चे का नाम मोहम्मद रेहान हैं। मुस्लिम देश होने के बाबजूद इस देश में हिन्दू संस्कृति की झलक देखने को मिलती हैं। रेहान की उम्र अभी महज 14 साल हैं। वे अपनी विधवा माँ और चार भाई बहनों के साथ रहते हैं। रेहान दुर्लभ वेयरवुल्फ नाम की जेनेटिक बीमारी से ग्रसित हैं।

बीमारी की वजह से ही रेहान के शरीर पर घने बाल उग आते हैं और वे दिखने में बन्दर जैसे लगता हैं। इस बीमारी के कारण रेहान सिर से लेकर पांव तक तीन इंच लंबे बालों से धक् गया हैं। रेहान की इस बीमारी का इलाज सम्भव हैं लेकिन वाज खुद इसका इलाज नहीं कराना चाहता हैं। रेहान के बदले स्वरुप को देखकर उन्हें बजरंग बली का रूप मानकर लोग उन्हें पूजने आने लगे हैं। जिसकी वजह से रेहान खुश हैं।

Related News