भारत में टाटा एक ऐसी कंपनी है जो सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी सेवाओं के लिए जानी जाती है। और यही कारण है कि अक्सर टाटा के चलते भारत देश का नाम भी दुनियाभर में प्रचलित और प्रसिद्ध होता है। ऐसा ही एक बार फिर टाटा कंपनी की 1 सबसे बड़ी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज द्वारा कीर्तिमान रचा गया है हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार टीसीएस ब्रिटेन की टॉप सॉफ्टवेयर और आईटी सेवा देने वाली कंपनी बन चुकी है।

इस मामले को लेकर आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज यानी पीसीएस रेवेन्यू के मामले में ब्रिटेन के बाजार में टॉप 30 सॉफ्टवेयर और आईटी सप्लायर के मामले में एक बार फिर सबसे अव्वल नंबर पर आई है।

बता दें कि भारत में टाटा ग्रुप में सबसे बड़ी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज को माना जाता है और इसके कारनामे भारत में भी गए हैं। आपको बता दें कि भारत में लगातार टीसीएस सबसे बड़ी आईटी कंपनी के रूप में उभरकर लगातार आई है।

वहीं इस साल तक मार्केट व्यू इंडस्ट्री एनालिसिस फॉर ने एक सूची को जारी किया है जिसके आधार पर यह रिपोर्ट बताई गई है कि ब्रिटेन की टॉप 10 सॉफ्टवेयर और आईटी कंपनी अब टीसीएस बन चुकी है। वहीं इसे लेकर कंपनी द्वारा दिए गए बयान में कहा गया है कि रिपोर्ट 200 से अधिक सार्वजनिक और निजी कंपनियों के रेवेन्यू का विस्तृत विश्लेषण करने के बाद बनी है।

आपको बता दें कि अगर पहली तिमाही की बात करें तो टीसीएस के मुनाफे में 5% तक की बढ़ोतरी देखी गई है जिसके चलते टीसीएस का मुनाफा 4977 करोड़ रुपए रहा है।

Related News