चार पहिया ड्राइव तकनीक पर विचार किया जा रहा है यह इलेक्ट्रिक एसयूवी वाहनों में 4 व्हील ड्राइव तकनीक प्रदान करने के बारे में सोच रहा है टाटा मोटर्स ने कहा है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी वाहनों में 4 व्हील ड्राइव तकनीक देने पर विचार कर रही है।

कंपनी फिलहाल अपने किसी भी इलेक्ट्रिक मॉडल में यह फीचर नहीं दे रही है। कंपनी ने 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक वाहनों के पोर्टफोलियो का लक्ष्य रखा है, जिसमें मौजूदा मॉडल और नए मॉडल शामिल होंगे। टाटा मोटर्स नेक्सॉन के सेगमेंट वाहनों में 4*4 या फोर-व्हील ड्राइव तकनीक पेश करने पर विचार कर रही है।

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा कि क्या कंपनी अपनी एसयूवी सीरीज में फोर व्हील ड्राइव वर्जन पर भी विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि हम इलेक्ट्रिक वाहनों में ऐसा करने पर विचार करेंगे। हम अपनी भविष्य की एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन में इस पर काम करने जा रहे हैं।

दरअसल, किसी भी कार में मिलने वाला 4 व्हील ड्राइव फीचर कार के चारों पहियों को पावर देने का काम करता है। जिसकी मदद से आप अपनी गाड़ी को गड्ढों, कीचड़ या बर्फ जैसी कठिन सड़कों से बाहर निकाल सकते हैं। विशेष रूप से, महिंद्रा अपनी चार कारों - थार, एक्सयूवी700, स्कॉर्पियो-एन और अल्टुरस जी4 में यह सुविधा प्रदान करता है।

Related News