अब तक भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत की है। पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया और दूसरे गेम में उसने नीदरलैंड को भी 56 रन से हराया। बता दे की,सुपर-12 में अब भारतीय टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से होगा। यदि भारत इन तीन में से दो मैच जीत जाता है तो भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,भारतीय टीम को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, मगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत उनके लिए कड़ी परीक्षा होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के लिए भारतीय टीम को वही गलती करने से बचना होगा जो उसने पहले की थी।

पाकिस्तान और नीदरलैंड की बात करें तो केएल राहुल दोनों के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए. पाकिस्तान के खिलाफ महज चार रन बनाकर राहुल को नसीम शाह ने आउट किया. पॉल वैन मीकेरेन ने उन्हें दूसरे गेम में आउट किया। भारत के लिए केएल राहुल ने नीदरलैंड के खिलाफ सिर्फ 9 रन बनाए। बता दे की, केएल राहुल जल्द ही अपनी शानदार फॉर्म में वापसी करें ताकि टीम को अच्छी शुरुआत मिल सके.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पिछले कुछ मैचों में भारतीय टीम का क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन भी उल्लेखनीय नहीं रहा है। मैदान पर भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई गलतियां की हैं। जैसे भारत-पाकिस्तान के मैच में शान मसूद आसानी से रन आउट हो सकते थे, मगर ऐसा नहीं हुआ. जिसके अलावा भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई कैच लपके। अगर भारत को अगले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसे अपने क्षेत्ररक्षण का स्तर ऊंचा करना होगा। चोट के कारण भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले सके.

Related News