कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में हमें अलर्ट रहने के साथ-साथ ये भी ध्यान रखना है कि आखिर कैसे इसकी पहचान सही समय पर किया जाये ऐसे में हम आपसे कुछ जरूरी बातें साझा कर रहे हैं। अगर आपको अंदर ये 5 लक्षण है तो तुरंत कोरोना टेस्ट कराये।

कोरोना वायरस का एक कॉमन लक्षण सूखी खांसी है। अगर आपको खांसी लगातार हो रही है तो सतर्क हो जाना चाहिए, क्योंकि ये भी कोरोना वायरस संक्रमित होने की निशानी है।

खांसी और बुखार के साथ सांस में तकलीफ कोरोना वायरस संक्रमित होने का एक मजबूत संकेत है, क्योंकि लगातार खांसी से हमारे रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट पर बहुत ज्यादा दबाव पड़ता है। ऐसी स्थित में इंसान हांफना शुरू कर देता है।

खांसी और बुखार के साथ सांस में तकलीफ कोरोना वायरस संक्रमित होने का एक मजबूत संकेत है, क्योंकि लगातार खांसी से हमारे रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट पर बहुत ज्यादा दबाव पड़ता है। ऐसी स्थित में इंसान हांफना शुरू कर देता है। अगर ऐसा है तो ये कोई सीजनल फ्लू नहीं बल्कि कोरोना वायरस है।

सर्दी और जुकाम होने पर भी नाक काम करना बंद कर देती है। लेकिन, अगर सूखी खांसी और बुखार के साथ आपके सूंघने की शक्ति भी प्रभावित हो रही है तो ये कोरोना वायरस का वॉर्निंग साइन है।

Related News