19 अक्टूबर 1956 को पंजाब के लुधियाना में जन्मे सनी देओल 64 साल के हो गए हैं। पिछले 33 सालों से, सनी देओल ने दर्शकों के दिलों में कुछ अलग किया है। सनी देओल कभी-कभी 'हताश' होते हैं, जब वह अपनी आँखों में प्यार को जगमगाते हुए देखते हैं, लेकिन कभी-कभी 'मातृभूमि के लिए प्यार' देखने पर भी वह पीछे नहीं रहते। कभी वह घायल सैनिकों के लिए 'सीमा' पर जीत का नुस्खा दिखाता है, तो कभी वह अर्जुन बनकर दामिनी के डर को दूर करने की कोशिश करता है।

पर्दे पर बेहद उग्र स्वभाव के सनी देओल असल जिंदगी में बेहद शर्मीले हैं। सनी देओल का एक डायलॉग मशहूर है। जो कि 'ये ढाई किलो का हाथ है क्या पद्ता है ना से लेकर अदिमी उता नहीं क्या है' में सनी देओल ने अपने करियर की शुरुआत 'बेटा' से की थी। 2001 में रिलीज़ हुई गदर एक प्रेम कथा उनके करियर की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म साबित हुई। सनी ने अपना फ़िल्मी डेब्यू 1983 में बेताब से किया था। इसके अलावा उन्होंने मंज़िल, अर्जुन, राम अवतार, त्रिदेव, चालबाज़, आग का गोला, घायल, नरसिम्हा, दामिनी, सीमा और ग़दर जैसी फ़िल्मों में अभिनय किया है। सनी देओल भी 64 साल के हैं। सनी फिट रहने के लिए नियमित व्यायाम करती हैं।

वहीं सनी देओल हर 2 घंटे में कुछ न कुछ खाते हैं। सनी देओल अपनी फिटनेस और डाइट का बहुत ख्याल रखते हैं। एक कार्यक्रम में, सनी देओल के पिता धर्मेंद्र ने कहा कि सनी देओल ने कभी शराब और सिगरेट को नहीं छुआ है। सनी कम तैलीय और कम मसालेदार है। समय पर बिस्तर पर जाता है और समय पर उठता है और हर सुबह जिम जाता है। इसके अलावा वह हर दिन आउटडोर गेम्स खेलने की कोशिश करता है। सनी हर दिन 1 घंटे टेबल टेनिस खेलती हैं।

सनी देओल को देर रात की पार्टी पसंद नहीं है। सनी अपना ज्यादातर समय किताबें पढ़ने और व्यायाम करने में बिताती हैं। सनी देओल केवल शाकाहारी भोजन पसंद करते हैं। सनी सुबह दही, मक्खन, सॉस और लस्सी को कॉर्नब्रेड के साथ लेती हैं। सनी देओल की पसंदीदा सब्जी गोभी-आलू है। इसके अलावा सनी देओल ने घर का बना मक्खन खाया है। सनी देओल को मेथी पराठा बहुत पसंद है।

Related News