भारत का राज्य केरल पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है, ऐसे में आप केरल की उन जगहों पर वेकेशन के लिए जा सकते हैं, जो शहर की भीड़-भाड़ से अलग काफी शांत हैं, चलिए जानें कौन सी हैं ये जगहें,,

थेक्कड़ी – थेक्कड़ी पेरियार नेशनल पार्क के लिए मशहूर है. ये भारत के प्रमुख राष्ट्रीय उद्यानों में से एक है. जो पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है. यहां बहुत सारे जीव जन्तुओं को देख सकते हैं. हाथियों और बाघ के लिए ये पार्क ज्यादा जाना जाता है. ये जगह वेकेशन और एडवेंचर के लिए काफी अच्छी है.

मुन्नार – ये दक्षिण भारत का सबसे बड़ा चाय उगाने वाला क्षेत्र है. यहां आप बहुत सारी एक्टिविटी कर सकते हैं, जैसे ट्रैकिंग, वाइल्डलाइफ- स्पॉटिंग, हाईकिंग. आपके लिए मुन्‍नार के चाय बागानों की हरियाली और खूबसूरती का अनुभव करना अपने आप में एक यादगार एहसास हो सकता है.

वायानड – इस जगह पर काफी कम जनसंख्या है. वेकेशन बिताने वाले लोगों के लिए ये बहुत ही अच्छी जगह है. यहां खूबसूरत पहाड़ी ढलानों, वनस्पतियों, घने जंगलों की सुंदरता को देख सकते हैं. ये जगह समृद्ध सांस्कृतिक इतिहास का दावा करती है. यहां कई रिसॉर्ट्स हैं, जहां आप आयुर्वेदिक मालिश या स्पा की सेवा का आनंद उठा सकते हैं.

Related News