जब ऑनलाइन कुछ सर्च करो तो साड़ी के पल्लू को बड़े सलीके से बांधें मॉडल्स दिख जाती हैं और देखते ही हमें लगता है कि देखें तो किस तरह का पल्लू है। सीधा पल्लू है या फिर उल्टा...बस इसी को स्क्रॉल करते हुए हमारा किसी फंक्शन में साड़ी पहनने का मन हो जाता है। तो आज हम आपको कुछ पल्लू की ड्रेपिंग टिप्स और आइडियाज़ शेयर करेंगे, जिससे आप स्टाइलिश और ट्रेंडी नजर आएंगी।

क्लासिक पलीटेड पल्लू

यह बाएं शोल्डर पर पिन अप किया जाने वाला स्टाइल है, जिसे क्लासिक प्लीटेड पल्लू कहा जाता है। पल्लू को अच्छी तरह प्लीट्स बनाकर फिर इसे बैक साइड में पिनअप करें। सामने की ओर पिन लगा रही हैं तो ध्यान रखें पिन साड़ी से मैच करती हुई होनी चाहिए।

टाइट लूज़ली एट वेस्ट

इसे कमर से थोड़ा ढीला छोड़ें। शोल्डर पर पिनअप करें। जब आप हिप एरिया से साड़ी लपेट रही हों तो कमर पर सीड़ी को ढीला छोड़ दें। फिर चौड़े पल्लू के प्लीट्स बनाकर कंधे पर पिन लगाएं। इस पल्लू के लिए हैंडलूम साड़ी अच्छा ऑप्शन है। इस तरह की ड्रेपिंग को शिफॉन साड़ी के साथ कैरी न करें।

बॉर्डर विद प्लीट्स

एक शानदार ब्रोकेड बॉर्डर या स्टेटमेंट डिज़ाइनर को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो बॉर्डर की चौड़ाई को ही बेस बनाएं। इस ड्रेप के लिए साड़ी का बॉर्डर ब्रॉड चाहिए होता है। ऐसे में कांचीपुरम या कांचीवरम साड़ी को ही चुनें।

ड्रेप्ड अरांउड नेक

इस तरह के पल्लू को स्टोल की तरह गर्दन में लपेटकर स्टाइलिंग की जाती है। एक्सेसरीज में ब्रोच लगाएं। इस तरह के ड्रेप्ड अराउंड नेक पर आप सर्दियों में स्वेटर, जैकेट या कोट और गर्मिोयं में कॉटन जैकेट पहन सकती हैं। इससे आपको बोहेमियन लुक मिलेगा।

Related News