साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs Southn Africa T20i Series) के लिए भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के पहले ही दिन हार्दिक पंड्या नदारद रहे. आखिर इसकी वजह क्या है? इन दिनों भारतीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चा सिर्फ हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की है. हो भी क्यों ना…आखिरी काम ही ऐसा किया है. तीन महीने पहले तक मैदान में जिस खिलाड़ी का दिखना भी मुश्किल हो रखा था, उसने पहली बार कप्तानी करते हुए अपनी टीम गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब जिता दिया. साथ ही टीम इंडिया (Team India) में वापसी भी हो गई. जाहिर तौर पर ऐसे में फिलहाल हार्दिक सबकी आंखों का तारा बने हुए हैं और हर कोई उनकी झलक पाना चाहता है. लेकिन आम फैंस तो क्या, टीम इंडिया को भी उनकी झलक नहीं दिखी है।

हार्दिक पंड्या टीम के सीनियर तबके का हिस्सा हैं. ऐसे में सोमवार से टीम इंडिया ने जब इस सीरीज के लिए अपना पहला अभ्यास सत्र आयोजित किया, तो इसमें हार्दिक की गैरहाजिरी ने हैरानी में डाल दिया। पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से नई दिल्ली में होगी. टीम इंडिया इस सीरीज में कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना उतर रही है और ऐसे में उन खिलाड़ियों पर दारोमदार है, जो या तो लंबे वक्त से टीम का हिस्सा हैं, या टीम में अपनी जगह बनाने को लालायित हैं।

* हर्षल-चहल भी नही थे प्रैक्टिस सेशन में टीम का हिस्सा :

सिर्फ हार्दिक पंड्या ही नहीं, बल्कि मीडियम पेसर हर्षल पटेल और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी प्रैक्टिस सेशन में टीम का हिस्सा नहीं थे. उन दोनों को भी आराम दिया गया था. चहल इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे और फाइनल में उतरे थे, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल भी 27 मई तक आईपीएल में ही व्यस्त थे. हार्दिक पंड्या 29 मई तक आईपीएल में ही व्यस्त थे, जबकि अगले दिन वह अहमदाबाद में टीम की विजय परेड का भी हिस्सा थे. जाहिर तौर पर उन्हें थकान से उबरने के लिए एक दिन का अतिरिक्त वक्त दिया गया था।

* आखिर कहां हैं हार्दिक पंड्या :

रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि हार्दिक अभी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं, लेकिन वह मंगलवार को शामिल हो सकते हैं. अधिकारी ने फिटनेस को लेकर किसी भी आशंका को खारिज करते हुए कहा कि वह एकदम ठीक हैं और पहले मैच में मैदान पर दिखेंगे। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर हार्दिक पंड्या हैं कहां? समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में इसका जवाब है. रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल विजेता कप्तान अभी तक टीम इंडिया के साथ नहीं जुड़े हैं।

Related News