लैपटॉप स्क्रीन के सामने घंटों बिताना और ज़ूम मीटिंग करना वास्तव में आपकी त्वचा पर भारी पड़ सकता है। हमारा मतलब है, हम सभी अपनी सुंदर नींद खो चुके हैं और जिस तरह से हम सैलून जाते हैं, लेकिन क्या होगा अगर हमने आपको बताया कि आप घर पर केवल प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करके सैलून जैसी चमक प्राप्त कर सकते हैं? यह DIY ओवरनाइट फेस मास्क न केवल आपको एक अद्भुत और प्राकृतिक दिखने वाली चमक देगा, बल्कि आपको सैलून और स्टोर से खरीदे गए उत्पादों पर बहुत सारे पैसे बचाने में भी मदद करेगा।

12 Homemade Face Mask Tutorials and DIYs for Every Skin Type in 2021

बिस्तर पर जाने से ठीक पहले इन फेस मास्क को लगाएं और मुलायम और कोमल त्वचा के साथ उठें। तो, आइए इन आसान, प्रभावी और प्राकृतिक फेस मास्क पर एक नज़र डालें। कच्चा दूध टैन और काले धब्बों को हटाने के लिए बहुत अच्छा होता है। यह एक उत्कृष्ट सफाई एजेंट भी बनाता है। यह आसानी से धूप से आपकी त्वचा को किसी भी नुकसान का इलाज करता है और एक समान त्वचा टोन पाने में मदद करता है। दूसरी ओर, हल्दी हमेशा एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुणों के लिए प्रसिद्ध रही है और त्वचा को चमक बनाने में मदद करने के लिए भी जानी जाती है। एक कटोरी में, 4-6 चम्मच हल्दी पाउडर को 5-6 बड़े चम्मच कच्चे दूध में मिलाएं।

यह एक बहते हुए पेस्ट की तरह दिखना चाहिए। अपनी उंगलियों का उपयोग करते हुए, पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे रात भर लगा रहने दें। सुबह ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इस प्रक्रिया को सप्ताह में 3-4 बार दोहराएं। यदि आप कोमल, ढीली और पोषित त्वचा की तलाश में हैं तो यह मास्क आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। अंडे की सफेदी विटामिन ए से भरपूर होती है, जो त्वचा को कसने, छिद्रों को बंद करने और एंटी एजिंग मुद्दों से लड़ने के लिए जाना जाता है। यह आपको चमकदार, चमकदार और जवां दिखने वाली त्वचा देगा।एक कटोरे में अंडे का सफेद भाग लें और इसे अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं। धोने से पहले इसे लगभग 15 मिनट तक सूखने दें।

Beauty Tips: Use These Homemade Face Mask And Get Glowing Skin - Beauty  Tips: त्वचा की सभी परेशानियां दूर करने लिए काफी है ये दो घरेलू फेस मास्क |  Patrika News

यदि आप सहज हैं, तो आप इसे रात भर रखने के लिए भी चुन सकते हैं, लेकिन चूंकि इसमें तेज गंध है, इसलिए आप बिस्तर पर जाने से पहले इसे धो सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में 2-3 बार इस मास्क का उपयोग करें।ओट्स में ऐसे यौगिक होते हैं जो प्राकृतिक क्लींजर की तरह काम करते हैं। वे अतिरिक्त तेल को अवशोषित करते हैं और मुँहासे को कम करने में मदद करते हैं। इसमें एंटीऑक्सिडेंट और विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं जो सूखी त्वचा का इलाज करते हैं और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाते हैं। शहद एक उत्कृष्ट मॉइस्चराइज़र और गहराई से शुष्क और स्तरित त्वचा को हाइड्रेट करता है।

Related News