दोस्तो भीषण गर्मी से ना केवल हमारे स्वास्थ्य पर असर डालती हैं बल्कि यह हमारी त्वचा पर भी बुरा असर डालती हैं तेज धूप हमारे त्वचा को जला देती है, जिसकी वजह से ये बेजान लगती हैं, ऐसे में हम अपनी त्वचा का निखार पाने के लिए महंगे सैलून और प्रोडक्ट का यूज करते हैं, जिनमें मौजूद कैमिकल आपकी त्वचा पर बुरा असर डालचे है, तो फिर क्यों ना हम बेदाग त्वचा पाने के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल करें, आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में -

Google

दही:

अगर आप तुरंत चमक चाहते हैं, तो दही से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। इसका लैक्टिक एसिड न केवल त्वचा को हाइड्रेट करता है, बल्कि एक्सफोलिएट भी करता है, जिससे आपकी त्वचा प्राकृतिक रूप से चमकती है।

Google

बेसन:

बेसन आपकी त्वचा के लिए चमत्कार कर सकता है। बेसन में आधा चम्मच दही और नींबू का रस मिलाकर एक झटपट फेस पैक बनाएँ। पेस्ट को अपनी गर्दन से लेकर चेहरे तक समान रूप से लगाएँ, इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें और चमकदार त्वचा के लिए ठंडे पानी से धो लें।

Google

केला:

क्या आप जानते हैं कि एक पका हुआ केला आपकी चमकती त्वचा का राज हो सकता है? इसे मैश करके पेस्ट बना लें और अच्छी तरह लगाएँ। आपकी त्वचा पोषण को सोख लेगी, जिससे एक स्वस्थ चमक आएगी।

Related News