ग्लोइंग स्किन के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। विभिन्न प्रकार के ये सौंदर्य उत्पाद लंबे समय में आपकी त्वचा को कई तरह से नुकसान पहुंचाते हैं। अगर आप इसके लिए घरेलू नुस्खे अपनाते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट है। ये घरेलू नुस्खे आपकी त्वचा में एक अच्छी चमक लाते हैं और त्वचा संबंधी कई समस्याओं को भी दूर करते हैं। केमिल्क प्रोडक्ट्स से कई तरह की स्किन प्रॉब्लम जैसे खुजली, जलन, रैशेज हो जाते हैं। तो आज हम आपको एक बढ़िया उपाय बताएंगे। दूध की बात है। दूध मलाई वाली त्वचा की कई खालों में कई समस्याओं को दूर करने की शक्ति होती है। तो जानिए आप भी कैसे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक चम्मच मलाई में 3 से 4 बूंद नींबू की मिलाएं। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह मिला लें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। तय समय के बाद कॉटन की मदद से अपने चेहरे को पोंछ लें। फिर अपने मुंह को साफ पानी से धो लें। क्रीम में वसा की अच्छी मात्रा होती है जिसके कारण यह आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने का काम करती है। अगर आपकी त्वचा रूखी है तो मलाई आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

क्रीम आपकी त्वचा के रूखेपन को कम करती है। मलाई लगाने का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि मलाई आपकी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने का काम करती है। अगर आप रोजाना ऐसे ही अपने चेहरे पर मलाई लगाते हैं तो आपको किसी भी दिन फेशियल करने की जरूरत नहीं है।

अगर आप रोजाना इस तरह दूध की मलाई लगाएंगे तो आपकी त्वचा पर कभी झुर्रियां नहीं आएंगी। इसके साथ ही आपकी त्वचा में पहले से बेहतर ग्लो आता है। इसलिए अगर आपकी त्वचा पर बहुत ज्यादा झुर्रियां हैं तो आपको क्रीम लगाना शुरू कर देना चाहिए। ऐसा करने से त्वचा संबंधी कई समस्याएं दूर हो जाएंगी।

Related News