कोविड-19 के दौर के बाद से ही शेयर बाजार में एक अलग ही उछाल देखने को मिल रही है क्योंकि अब आम नागरिक भी इसमें अपना पैसा लगाने लगे हैं। पर कोविड-19 के चलते बैंकों में एफडी की रेट में लगातार कटौती देखने को मिल रही है जिसके बाद अब लोगों को बाजार में पैसा लगाना एक अच्छा ऑप्शन दिखाई दे रहा है इन सब के बीच खबर आई है कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी के शेयरों में निवेश करना अब लोगों के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है पिछले 1 सप्ताह के अंदर ही इस शेयर में निवेश करने वाले लोगों को 15 सो रुपए तक का फायदा हो चुका है।

बाजार से आ रही खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि इससे शेयर का एक हफ्ते पहले भाग 48 ₹100 थे लेकिन मंगलवार को 8% की बढ़त के साथ के ₹6375 पहुंच गया है मार्केट कैप के लिहाज से 52 भी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है जबकि 1 महीने पहले यह 92 नंबर पर थी।

शेयर बाजार में एक उत्साह देखने को मिल रहा है और असेसमेंट असिस्टेंट की बात को लेकर अब आईआरसीटीसी को फायदा होता हुआ दिखाई दे रहा है अब इसका असर सकारात्मक रूप से बाजार में देखने को मिल रहा है।

बढ़ती महंगाई के बीच लोगों के लिए अब शेविंग करना एक गलत ऑप्शन साबित हो रहा है शेविंग कर कर मिलने वाले पैसे से अब आम नागरिक को फायदा नहीं दिखाई दे रहा है इन सब के बीच अब शेयर मार्केट में निवेश करना आम नागरिकों के लिए फायदे का सौदा साबित हो रहा है।

Related News