स्कॉर्पियो एसयूवी एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। हालांकि स्कॉर्पियो एन ने भी बाजार में दस्तक दे दी है, महिंद्रा अभी भी स्कॉर्पियो की बिक्री जारी रखे हुए है। हालांकि इसमें कई बदलाव किए गए हैं। फिलहाल स्कॉर्पियो ग्राहकों की पसंदीदा कार रही है। इसलिए, कंपनी इसे अपने ग्राहकों को बेचना जारी रखती है। साथ ही महिंद्रा ने प्रीमियम सेगमेंट पर कब्जा करने के लिए स्कॉर्पियो एन को बाजार में उतारा है।


स्कॉर्पियो क्लासिक में इंजन, गियरबॉक्स और कुछ इंटीरियर अपडेट सहित कई बदलाव देखे गए हैं। तो मालूम हो कि ये कोई साधारण फेसलिफ्ट नहीं है। जबकि बाहर से पहली नजर में ज्यादा बदलाव नहीं दिखता है। महिंद्रा के नए लोगो को करीब से देखने पर डिजाइन में बदलाव का पता चलता है। इसमें एक अपडेटेड हेडलैंप डिज़ाइन और एक नया बम्पर के साथ एक नया ग्रिल मिलता है, जबकि इसका ग्रे रंग वास्तव में नियमित स्कॉर्पियो की तुलना में बहुत बेहतर दिखता है।

स्कॉर्पियो क्लासिक में बोनट स्कूप जैसी कुछ चीजों को बरकरार रखा गया है। इसमें नए 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील दिए गए हैं, जबकि पीछे की तरफ स्कॉर्पियो के क्लासिक एलईडी टेल-लैंप इसे तत्काल परिचय देते हैं। Mahindra ने Scorpio के मुख्य डिज़ाइन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की है.

इसका इंटीरियर पुरानी स्कॉर्पियो के समान है, लेकिन इसमें नए लोगो के साथ 9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन मिलता है। स्कॉर्पियो का बाकी लुक पहले जैसा ही है। हालांकि, कुछ फीचर्स को कम किया गया है, जबकि स्टोरेज स्पेस को और बेहतर किया जा सकता था। साथ ही सीट की ऊंचाई को एडजस्ट करना अभी भी मुश्किल है। दूसरी पंक्ति में बड़ा हेडरूम और कप्तान के सीट लेआउट में अच्छा लेगरूम है। हम तीसरी पंक्ति की सीटों की तुलना में बेंच सीट को अधिक सुरक्षित मानते हैं।

Related News