व्यक्तिगत वित्त के क्षेत्र में, अपनी जमा राशि पर इष्टतम रिटर्न चाहने वाले कई व्यक्तियों के लिए बचत खाते का चुनाव एक महत्वपूर्ण निर्णय है। कई बैंक वर्तमान में बचत खातों पर आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं, जिससे ग्राहकों के लिए नई पेशकशों के बारे में सूचित रहना आवश्यक हो गया है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको उन बैंकों के बारे में बताएंगे जो सेविंग अकाउंट पर शानदार ब्याज दे रही हैं-

Google

1. DCB बैंक:

डीसीबी बैंक 10 लाख से रु. 2 करोड़. रुपये से लेकर जमा के लिए 8% की आकर्षक ब्याज दर प्रदान करता है। अधिक राशि के लिए, रु. 10 करोड़ और रु. 200 करोड़, डीसीबी बैंक ने प्रतिस्पर्धी ब्याज दर 7.75% बढ़ा दी है।

2. IDFC फर्स्ट बैंक:

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करता है, 5 लाख और रु. 25 करोड़.रुपये के बीच शेष राशि पर 7% तक ब्याज दरों की पेशकश करता है। बैंक आम तौर पर 3% से 7% तक ब्याज दरें प्रदान करता है।

Google

3. सर्वोदय लघु वित्त बैंक:

10 लाख से 5 करोड़ रुपये रखने वाले खातों के लिए सर्वोदय लघु वित्त बैंक रुपये तक की जमा पर 7.50% की आकर्षक अधिकतम ब्याज दर देता हैं

4. ईएसएएफ लघु वित्त बैंक:

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को बचत खाते में 5 लाख रुपये से अधिक की जमा राशि पर 7.50% की प्रतिस्पर्धी ब्याज दर देता हैं।

Google

5. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक:

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के बचत खाते की ब्याज दरें 3.5% और 7.25% के बीच भिन्न होती हैं, जिसमें 7.25% की उच्चतम दर रुपये से लेकर शेष राशि पर लागू होती है।

Related News