दोस्तो जैसा की हमने आपको अपने इससे पहले के कई लेख के माध्यम से आपको बताया हैं कि प्राचीन काल से ही सेक्स मनुष्य जाती का अहम हिस्सा रहा हैं, जिसमें शामिल होने ना केवल आपको शारीरिक शांति प्राप्त होती हैं, बल्कि आपको मानसिक शांति भी प्राप्त होती हैं, लोग अपने मन से और समय से चुनते हैं कि उन्हें कब सेक्स करना हैं और कैसे करना हैं, अगर हम हाल ही के रिपोर्ट्स की माने तो एक उम्र होती जिसके दौरान सेक्स करने से महिलाओं और पुरुषों के स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता हैं और उनकी उम्र बढ़ती हैं, आइए जानते हैं पूरी जानकारी

Gogole

कम बार-बार सेक्स करने से मृत्यु का जोखिम बढ़ जाता है: एक अध्ययन से पता चलता हैं जो महिलाएं सप्ताह में केवल एक बार यौन क्रियाकलाप करती हैं, उनमें अधिक बार सेक्स करने वाली महिलाओं की तुलना में मृत्यु का जोखिम 70% अधिक होता है। शोधकर्ताओं का तर्क है कि नियमित यौन क्रियाकलाप प्रोलैक्टिन, एंडोर्फिन और ऑक्सीटोसिन जैसे लाभकारी हार्मोन के स्राव के कारण हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।

Google

महिलाओं के लिए नियमित सेक्स के स्वास्थ्य लाभ: जो महिलाएं अधिक सक्रिय यौन जीवन बनाए रखती हैं, ये सेक्स के दौरान निकलने वाले हार्मोन के सकारात्मक प्रभावों के कारण होते हैं, जो हृदय स्वास्थ्य में योगदान करते हैं।

Google

जो पुरुष सप्ताह में कम से कम एक बार यौन क्रियाकलाप करते हैं, उनमें मृत्यु का जोखिम उन लोगों की तुलना में कम होता है जो यौन क्रियाकलापों से दूर रहते हैं। नियमित सेक्स पुरुषों में कैंसर के जोखिम को भी कम कर सकता है।

Related News